पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, कई महीनों से थे बीमार, पीएम मोदी ने जताया दुख

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व मंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उनके निधन पर दुख जताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ‘जसवंत सिंह जी ने पूरी लगन के साथ हमारे देश की सेवा की। पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान। अटल जी की सरकार के दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और विदेश मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी।

पीएम ने लिखा, “जसवंत सिंह जी को राजनीति और समाज के मामलों में उनके अद्वितीय दृष्टिकोण के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने भाजपा को मजबूत बनाने में भी योगदान दिया। मैं हमेशा हमारी बातचीत को याद रखूंगा। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना। शांति।”

“जसवंत सिंह जी ने हमारे देश की सेवा की, पहले एक सैनिक के रूप में और बाद में राजनीति के साथ अपने लंबे जुड़ाव के दौरान। अटल जी की सरकार के दौरान, उन्होंने महत्वपूर्ण विभागों को संभाला और वित्त, रक्षा और बाहरी मामलों की दुनिया में एक मजबूत छाप छोड़ी। उनके निधन से दुखी। “

पिछले 6 सालों से कोमा में थे.

जसवंत सिंह पिछले 6 सालों से कोमा में थे. 8 अगस्त 2014 को पूर्व वित्त, विदेश और रक्षामंत्री जसवंत सिंह घर में गिर गए थे. इसके बाद वह कोमा में चले गए थे. तब से लेकर अबतक उनकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं था.जसवंत सिंह के बेटे मानवेन्द्र सिंह ने यह बताया था कि उनके पिता कभी-कभी आंख जरूर खोलते थे लेकिन कुछ बोल नहीं पाते थे.