कर्नाटक के भाजपा विधायक ने 100 साल स्वतंत्रता सेनानी को बताया पाकिस्तानी एजेंट, कांग्रेस ने विधायक की सदस्यता समाप्त करने की मांग की

 

स्वतंत्रता सेनानी एचएस दुरैस्वामी को ’पाकिस्तान का एजेंट’ बताने वाले विजयपुरा के विधायक बासनगौड़ा पाटिल यतनाल का कई बीजेपी नेताओं ने समर्थन किया है. यतनाल ने दुरैस्वामी को ’फर्जी स्वतंत्रता सेनानी’ बताते हुए कहा था कि ’वह पाकिस्तानी एजेंट’ थे.

कर्नाटक विस में कांग्रेस ने किया हंगामा

भाजपा विधायक बीपी यत्नाल के स्वतंत्रता सेनानी एच.एस दोरेस्वामी पर अभ्रद टिप्पणी पर कर्नाटक विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. नेता प्रतिपक्ष सिद्धरमैया की ओर से बिना पूर्व सूचना दिए मुद्दे को उठाने की मांग का भाजपा ने विरोध किया। को विधानसभा में सत्ताधारी दल और विपक्ष ने एक-दूसरे पर कई आरोप लगाए थे वहीं विपक्षी दलों ने अध्यक्ष से उक्त मुद्दे को उठाने की मांग की. जिसके कारण कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी. वहीं कांग्रेस ने यतनाल पर निशाना साधते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

भाजपा विधायक की सदस्यता समाप्त करने की मांग

यत्नाल की टिप्पणी पर विपक्षी दलों ने उनकी कड़ी आलोचना की. कांग्रेस ने यत्नाल की विधानसभा सदस्यता समाप्त करने की मांग उठाई. वहीं कई भाजपा नेता यत्नाल के समर्थन में खड़े हो गए.

सोमेशेखर रेड्डी ने बीजेपी विधायक का किया समर्थन

वहीं बेल्लारी सिटी के विधायक जी सोमशेखर रेड्डी ने भी यतनाल का समर्थन किया. उन्होंने कहा कि उनका बयान उचित था. उन्होंने कहा, ’उनके बयान में कुछ भी गलत नहीं है. इसके साथ ही उन्हांने कहा कि सिर्फ स्वतंत्रता सेनानी होना ही अच्छा नहीं है बल्कि उन्हें ’देशभक्त’ भी होना चाहिए, जो देश की एकता और अखंडता की रक्षा करे.’