कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के साथ थामेंगे बीजेपी का दामन? भोपाल से दिल्ली के लिए हुए रवाना

लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है…इस बार मध्यप्रदेश से तगड़ा झटका लगेगा…मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और छिंदवाड़ा कांग्रेस सांसद नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर अटकलें तेज हैं। इस बीच कमलनाथ, नकुलनाथ के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। उनके प्रोग्राम में शुक्रवार को बदलाव हुआ। वे पहले छिंदवाड़ा से भोपाल पहुंचें। यहां स्टेट हैंगर से विशेष विमान से दोपहर 2 बजे दिल्ली के लिए रवाना हुए। कमलनाथ के आज सवा 3 बजे दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम है। इस बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर सांसद नकुलनाथ के बायो बदलने की अटकलें भी रहीं।

कमलनाथ के भाजपा में जाने की उम्मीद ही नहीं करनी चाहिए- दिग्विजय सिंह

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने वाले नेताओं के सवाल पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने शनिवार को जबलपुर में कहा कि जो डर रहे हैं या बिक रहे हैं, वे जा रहे हैं। कमलनाथ के भाजपा में जाने की उम्मीद ही नहीं करनी चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ दोपहर पौने दो बजे छिंदवाड़ा से भोपाल पहुंचे। दोनों स्टेट हैंगर से दिल्ली के लिए रवाना हुए

नकुलनाथ द्वारा अपने X हैंडल से कांग्रेस हटाया जाना अपने आप में एक संकेत हैं कि वे अब कांग्रेस को अलविदा कहने को हैं. इसके अलावा नकुलनाथ ने अपने फेसबुक कवर को बदलकर राष्ट्र ध्वज तिरंगा लिए हुए एक फोटो लगा दी है, जो दोतक है कि उन्होंने भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा को अंगीकार कर लिया है.

दिल्ली में BJP नेताओं से कर सकते हैं मुलाकात

कमलनाथ ने चौथे दिन के कार्यक्रम निरस्त कर दिल्ली जाने का प्लान बना लिया है. वहीं आज शनिवार से बीजेपी का दो दिन का राष्ट्रीय अधिवेशन शुरू हो रहा है और ऐसे वक्त कमलनाथ का दिल्ली पहुंचना उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को और हवा दे रहा है. मना जा रहा है कि भाजपा के इस अधिवेशन में कमलनाथ भाजपा का दामन थामकर कांग्रेस को बड़ा झटका दे सकते हैं.

छिंदवाड़ा की सीट से नकुलनाथ भाजपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

जानकारों की मानें तो कमलनाथ भले ही बीजेपी में न जाए लेकिन उनके पुत्र नकुलनाथ का बीजेपी में जाना तय है. वो लगातार जिस तरह से सॉफ्ट बयान बाजी कर रहे हैं उससे सियासी हलकों में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अब छिंदवाड़ा की सीट से नकुलनाथ कांग्रेस से नहीं बल्कि बीजेपी से हाथ आजमायेंगे.

राज्यसभा में जाना चाहते थे कमलनाथ

उनके करीबियों की माने तो कमलनाथ अब एमपी की पॉलिटिक्स में ज्यादा रुचि नहीं रख रहे हैं और वो दिल्ली में राजनीति करना चाहते हैं. लेकिन कांग्रेस से उनको राज्यसभा नहीं भेजा गया. पार्टी ने ओबीसी चेहरा अशोक सिंह को राज्यसभा भेजा है. हालांकि कमलनाथ ने राज्यसभा जाने से साफ इंकार कर दिया था और कहा कि मुझे राज्यसभा जाने में कोई दिलचस्पी नहीं है.