आरसीपी ने बीजेपी के नेताओं से कर ली बात, अब UP चुनाव में एक साथ होंगे नीतीश और योगी

यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा साथ मिलकर मैदान चुनावी मैदान में उतरने की कवायद को जदयू ने आगे बढ़ाया है। जदयू कोटे से केंद्र में मंत्री आरसीपी सिंह ने शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी इस बारे में भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं से बातचीत हुई है। जल्द ही कुछ सामने आएगा। आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार, यूपी और झारखंड की प्रकृति चुनाव के लिहाज से एक तरह की है। इसलिए जदयू ने तय किया है कि एनडीए के घटक के रूप में चुनाव मैदान में जाना बेहतर होगा।

साथ लड़ने के निर्णय के बाद होगी सीटों को लेकर बात

आरसीपी सिंह ने कहा कि पूर्व में दिल्ली में भी हम साथ में रहे हैं। नीतीश कुमार की छवि पर इन राज्यों में लोग बात करते रहे हैं। बिहार के विकास की चर्चा होती रही है। यूपी में जदयू कितनों सीटों पर अपनी भागीदारी चाहता है इस बारे में पूछे जाने पर आरसीपी ने कहा कि एक साथ लड़ने के निर्णय पर बात बनने के बाद सीटों की संख्या तय हो जाएगी।

आरसीपी सिंह और केसी त्यागी किए गए हैं अधिकृत

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने इसी हफ्ते केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के साथ यूपी चुनाव के संबंध में बैठक की थी। बैठक में यह तय हुआ था कि आरसीपी सिंह व जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी यूपी चुनाव को ले भाजपा के साथ बातचीत को अधिकृत हैैं। जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि यूपी के विधानसभा चुनाव में जदयू एनडीए के घटक के रूप में चुनाव लड़ेगा। अगर इस बारे में बात नहीं बनती है तो पार्टी अपने बूते चुनाव मैदान में उतरेगी। अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तारीकरण योजना के तहत जदयू ने हर हाल में यूपी में चुनाव लडऩे का फैसला किया हुआ है।