शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर विवाद थमा ही नहीं था, कि उनके एक और ट्वीट ने जदयू और राजद को आमने सामने लाकर खड़ा दिया…

 

चंद्रशेखर ने सरकारी स्कूलों के सर्वे की खबर शेयर करते हुए लिखा कि बुनियादी संसाधन, उचित पाठन..शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार।

Prof. Chandra Shekhar
@ProfShekharRJD

Follow

बुनियादी संसाधन उचित पाठन शिक्षित बिहार , तेजस्वी बिहार !

Image

भले ही नीतीश कुमार आने वाले समय में बिहार की बागडोर तेजस्वी को सौंपने का संकेत दे रहे हैं, लेकिन उनके करीबी एमएलसी नीरज कुमार को चंद्रशेखर का ये बयान पसंद नहीं आया। उन्होंने आनन फानन में एक के बाद एक कर कई ट्वीट कर डाले। इन ट्वीट में उन्होंने लिखा, बढ़ता बिहार, नीतीश कुमार। इसके साथ उन्होंने कई आंकड़े भी शेयर किए, जिसमें नीतीश कुमार सरकार के 22 साल की तुलना पिछली सरकार से की गई। नीतीश कुमार से पहले बिहार में लालू यादव मुख्यमंत्री थे। ऐसे में नीरज कुमार ने इन आंकड़ों को शेयर कर राजद पर निशाना साधने की कोशिश की।
Neeraj kumar
@neerajkumarmlc

Follow

बढ़ता बिहार, नीतीश कुमार
Neeraj kumar
@neerajkumarmlc

Follow

बढ़ता बिहार, नीतीश कुमार |

जहां एक तरफ RJD अपने नेता और शिक्षामंत्री चंद्रशेखर के विवादित बयान पर उनका समर्थन कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड ने मांग की है कि चंद्रशेखर अपने विवादित बयान के लिए माफी मांगें। इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को धान खरीद को लेकर एक महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक बुलाई गई। इस बैठक में कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत और सहकारिता मंत्री सुरेंद्र प्रसाद यादव को बुलाया जाना चाहिए था, क्योंकि धान खरीद का मुद्दा इन्हीं दोनों विभाग से जुड़ा हुआ है। लेकिन इस बैठक में RJD कोटे के इन दोनों मंत्रियों को नहीं बुलाया गया, जबकि दोनों विभागों के प्रधान सचिव यानी कृषि विभाग के प्रधान सचिव एन. सरवन और सहकारिता विभाग के प्रधान सचिव बंदना प्रेयसी इस बैठक में मौजूद थे। इतना ही नहीं आमतौर पर नीतीश कुमार की ऐसी समीक्षा बैठकों में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी मौजूद रहते हैं, लेकिन सोमवार को बुलाई गई इस बैठक में वह मौजूद नहीं थे। ऐसे में कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या बिहार की महागठबंधन सरकार मे सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है?