पूर्णिया उप महापौर की अनूठी पहल सोशल डिस्टनसिंग घेरा बनाकर जरूरतमंदों के संग मनाई अम्बेडकर जयंती

संविधान शिल्पी बाबा भीम राव अम्बेडकर की 129 जयंती पर नगर निगम के उपमहापौर विभा कुमारी व जेडीयू नगर निकाय के प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र यादव ने शहर के अलग -अलग हिस्से में कोरोना आपदा से पीड़ित जरूरत मन्दो के बीच सूखा राशन किट का वितरण मंगलवार को किया। वितरण कार्यकम के आरंभ में उपमहापौर और श्री यादव ने राजकीय कल्याण छात्रावास परिसर स्थित बाबा साहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अम्बेडकर साहेब एक महामानव थे , जिन्होंने जाति और धर्म से ऊपर उठकर मानव धर्म को सर्वोपरि बताया था। साथही उन्होंने यह भी कहा था कि मैं ऐसे धर्म को मानता हूँ जो स्वतंत्रता ,समानता और भाईचारा सिखाता है ।श्री यादव ने कहा कि कोरोना आपदा की इस घड़ी में इसी मानव धर्म की जरूरत है।लिहाजा अम्बेडकर जयंती के मौके से ही वैसे जरूरतमंदों को चिन्हित कर उनके बीच सूखा राशन किट वितरित करने का निर्णय पूर्णिया सेवा शिविर की मदद से लिया गया है ,जो बीपीएल जैसी सूची से बाहर हैं लेकिन आपदा की इस घड़ी में उन्हें मदद की दरकार है। उन्होंने कहा कि गरीबों के बीच जो पूर्व से राशन किट का वितरण हो रहा है, वह वार्डवार जारी रहेगा ।
इस योजना की शुरुआत कल्याण छात्रावास के पास से ही हुई ,जहां आसपास के लॉज में रह रहे लगभग 50 छात्रों के बीच राशन किट का वितरण किया गया। इसके बाद वार्ड नंबर 20 में लाइन बाजार शिव मंदिर परिसर में पूर्व से चिन्हित 100 लोगों के बीच राशन किट का वितरण किया गया। ये वो लोग थे जो लॉक डॉ उन से पहले छोटे -छोटे रोजगार कर अपनी जीविका का निर्वाह करते थे और अब रोजी -रोटी की समस्या से जूझ रहे थे।

आपको बतादें की इस अवसर पर  वार्ड संख्या 21 के पार्षद अमित बबलू के कार्यालय में केवल ऐसे ही लगभग 95 परिवारों के बीच किट का वितरण किया गया जो सरकारी राशन और सुविधा से तकनीकी कारणों से अब तक वंचित हैं साथ ही इस आयोजन में सोशल डिस्टेंसिनग चक्र बना कर कोरोना संक्रमण के बीच सोशल डिस्टेंसिनग का खास घ्यान रखा गया । उपमहापौर ने सबों से घरों में रहने की अपील करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे उनके साथ हैं ,जरूरत की स्थिति में हमेशा अपने साथ खड़े पाएंगे ।इस मौके पर वार्ड पार्षद सरिता रॉय ,लीला ठाकुर ,पप्पू पासवान ,पोलो पासवान ,अमित बबलू ,बिट्टू पासवान ,पंकज कुमार ,विक्रम कुमार ,जितेंद्र उरांव आदि मौजूद थे ।