अब पटनावासियों को जाम से मिलेगी निजात, सीएम नीतीश ने लोहिया पथ चक्र फेज-2 का किया उद्घाटन, बिहार में पहली बार किसी पुल में स्वैप सिस्टम का इस्तेमाल

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दीपावली और छठ से पहले पटनावासियों को बड़ी सौगात दिया है….पटना के बोरिंग कैनाल रोड के पास लोहिया पथ चक्र की सौगात मिली है…मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोहिया पथ चक्र फेज-2 का उद्घाटन किया। पटना का यह पहला प्रोजेक्ट है, जिसे रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया है। इसके चालू होने के बाद बेली रोड और बोरिंग कैनाल रोड में जाम की समस्या से लोगों को राहत मिलेगी।

हड़ताली मोड़ और बोरिंग कैनाल रोड के बीच लोहिया पथ चक्र

बेली रोड पर दरोगा राय पथ से होते हुए हड़ताली मोड़ और बोरिंग कैनाल रोड के बीच लोहिया पथ चक्र प्रोजेक्ट का दूसरा फेज बनाया गया है। इसके बनने से बेली रोड पर पिक आवर में जो जाम की समस्या है, उससे लोगों को निजात मिलेगी। इस प्रोजेक्ट के माध्यम से बिहार में पहली बार स्वैप सिस्टम पर काम किया जा रहा है, जिससे लोग अपना रास्ता बदल पाएंगे।

स्वैप सिस्टम की वजह से यू टर्न लेने में किसी तरह की दिक्कत नहीं

स्वैप सिस्टम से लोगों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है। लोग अंडरपास का इस्तेमाल करते हुए चारों दिशा में जा सकते हैं। जिस तरफ से आ रहे हैं, उस ओर भी अंडरपास की मदद से जा सकते हैं। स्वैप सिस्टम की वजह से यू टर्न लेने में किसी तरह की दिक्कत नहीं होती है।