कृषि कानून विरोध : पंजाब में काले कपड़े पहनकर AAP के विधायक पहुंचे सदन, वहीं गुजारी रात

देश में लाये गये तीन नये कृषि कानूनों का विरोध थमता नजर नहीं आ रहा है। किसानों के साथ-साथ कई विरोधी दल लगातार इसका विरोध कर रहे हैं।

पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायकों का विरोध

इधर पंजाब में पंजाब में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सोमवार की रात विधानसभा परिसर में बिताई। मंगलवार सुबह कुछ विधायक बैठे तो कुछ सोते हुए मिले। दरअसल, आप विधायक पंजाब सरकार द्वारा पेश किए जाने वाले कृषि विधेयक की प्रति न मिलने के विरोध में धरने पर बैठे हैं। केंद्र सरकार के कृषि कानून के विरोध में यह विधेयक विधानसभा में पेश किया जाना है। इसके लिए सरकार ने दो दिवसीय विशेष सत्र भी बुलाया है। लेकिन सोमवार को विधेयक पेश नहीं किया गया तो विपक्षियों ने हंगामा कर दिया।

काले कपड़े पहनकर सदन पहुंचे थे विधायक

आप विधायकों ने सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद वेल में धरना दिया। केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक काले कपड़े पहनकर पहुंचे थे। विधानसभा के बाहर उन्होंने कृषि कानूनों की प्रतियां भी जलाईं। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई। कुछ देर बाद विधायक विधानसभा परिसर पहुंचे। जहां उन्होंने कृषि कानूनों के खिलाफ धरना दिया। उन्होंने पंजाब सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में विधेयक सार्वजनिक नहीं करने पर भी कड़ी आपत्ति जताई।