शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर विभा कुमारी की आय से 52.03% अधिक पाई गई संपत्ति, आर्थिक अपराध इकाई की टीम उनके कई ठिकानों पर कर रही है छापेमारी….

पटना सचिवालय में शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर के कार्यालय में पदस्थापित विभा कुमारी के तीन ठिकारों पर EOU की रेड चल रही है। वैशाली थाने के धर्मपुर गांव के अलावा मुजफ्फरपुर और पटना में उनके ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। आर्थिक अपराध इकाई के एडीजी नैयर हसनैन खान ने इस छापेमारी की पुष्टि की है।

आर्थिक अपराध इकाई, पटना को गुप्त सूचना मिली थी कि विभा कुमारी ने अपने पद का दुरुपयोग कर आय के अधिक संपत्ति अर्जित की है। शिकायत के बाद हुई जांच में आरोप को सही पाया गया है। प्राथमिकी के अनुसार इनकी आय से अधिक सम्पत्ति लगभग 52.03 % अधिक पायी गई है। विभा कुमारी उच्च शिक्षा विभाग में यूनिवर्सिटी को मान्यता देने संबंधी फाइलों को देखती हैं। उनपर आरोप हैं कि यूनिवर्सिटी को मान्यता देने के बदले में वो रिश्वत लेती हैं। अब आर्थिक अपराध ईकाई उनकी लगे तमाम रिश्वतखोरी के आरोप की पड़ताल कर रही है।

जांच रिपोर्ट आने बाद आर्थिक अपराध इकाई के पुलिस उपाधीक्षकों/ पुलिस निरीक्षकों के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया। आर्थिक अपराध इकाई की टीम शनिवार की सुबह ही उनके पैतृक आवास पर पहुंची। उनके पटना, वैशाली और मुजफ्फरपुर के आवास पर EOU की रेड जारी है। अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि इस छापेमारी में कितनी अवैध संपत्ति मिली है।