जेपी गोलंबर पर पासी समाज के लोग और पुलिस में भिरांत ……

राजधानी पटना में सड़क पर उतरे पासी समाज के सैकड़ों लोगों ने जमकर बवाल किया है। दरअसल, पासी समाज के सैकड़ों लोग विधानसभा का घेराव करने के लिए विशाल जुलूस निकाला था। इसी दौरान जेपी गोलंबर के पास पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हो गई है। इस दौरान पासी समाज के लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया है। पत्थरबाजी की घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है।

दरअसल, पासी समाज के सैकड़ों लोग अपनी मांगों के समर्थन में विधानसभा का घेराव करने के लिए पटना पहुंचे हैं। पासी समाज के लोगों ने विधानसभा घेराव के लिए जुलूस निकाला था। जैसे ही प्रदर्शनकारी जेपी गोलंबर पर पहुंचे वहं पहले से मौजूद पुलिसकर्मियों ने जुलूस को आगे जाने से रोक दिया। पुलिस के रोकने के बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे बढ़ने लगे। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के ऊपर लाठीचार्ज कर दिया।

पुलिस की लाठीचार्ज से नाराज होकर प्रदर्शनकारी पासी समाज के लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें कई पुलिसकर्मियों के साथ साथ आम लोगों के भी घायल होने की बात सामने आ रही है। लाठीचार्ज के बाद मौके पर भगदड़ की स्थिति हो गई। भीड़ को हटाने के लिए वाटर कैनन भी मंगवाया गया है। आंदोलन कर रहे पासी समाज के लोगों का आरोप है कि सरकार के कहने पर पुलिस पासी समाज के लोगों को झूठे केस में फंसाकर जेल भेज रही है।