जब खुद ऑक्सीजन की किल्लत के कारण PMCH में जाते-जाते बची थी जान, अब प्रेरणा लेकर मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर बांट रहे गौरव

बिहार में कोरोना महामारी के बीच जहां राज्य के सरकारी अस्पतालों की हालत चरमराई हुई है, वहीं इस संकट में गरीबों की मदद के लिए पटना के किदवईपुरी इलाके में रहने वाले गौरव सिन्हा आगे आये हैं। वे कोरोना और सांस की बीमारी से जूझ रहे मरीजों को फ्री में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवा रहे हैं।

खुद की परेशानियों से आया मदद का विचार

गौरव कहते हैं कि उन्हें बीमार लोगों को फ्री ऑक्‍सीजन सिलेंडर मुहैया कराने का आइडिया उस घटना के बाद आया जब ऑक्‍सीजन उपलब्‍ध नहीं होने के कारण पीएमसीएच में उनकी जान जाते-जाते बची थी। उन्होंने बताया कि उनके दोस्तों ने पीएमसीएच पहुंच किसी तरह ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की थी। इस घटना के बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि पीएमसीएच से ठीक होकर घर वापस आने के बाद उन्होंने ठान लिया था कि जहां तक संभव होगा वे ऑक्सीजन सिलेंडर के अभाव में किसी मरीज की मौत नहीं होने देंगे। इसके बाद उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की।

लोग कर रहे हैं मदद

गौरव ने बताया कि इस नेक काम में कई लोग उनकी मदद कर रहे हैं। इस वक्त उन्होंने 20 ऑक्सीजन सिलेंडर जमा कर लिया है और अभी भी ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए उनके साथी सहयोगी उन्हें आर्थिक मदद कर रहे हैं। शुरुआती दौर में उन्होंने खुद के जमा पैसे से 5 ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदा था। इसके बाद विदेश में रह रहे उनके मित्र ने उनकी आर्थिक मदद की। उन्होंने बताया कि ’मेरा उद्देश्य है कि लोग कोरोना संक्रमण के कारण किसी मरीज की ऑक्सीजन के अभाव में मौत नहीं हो. इसके लिए वे लगातार काम कर रहे हैं।