उद्धव ने BJP को दी खुली चुनौती, हिम्मत हो तो हमारी सरकार गिराओ’, बोले- मेरे हाथ में है तीन टांग पर चलने वाली सरकार का स्टेयरिंग

मध्यप्रदेश के बाद राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की रणनीति पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने भाजपा पर हमला बोला है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्षी पार्टियों को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर किसी को मेरी सरकार गिरानी है, तो वो आज ही गिरा दे। उन्होंने कहा कि मेरी सरकार का भविष्य सिर्फ मेरे हाथ में है, न कि विपक्ष के हाथ में। यह सब बातें उद्धव ने शिवसेना के मुखपत्र सामना में छपे साक्षात्कार में कहीं हैं। उन्होंने महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी गठबंधन को ‘गरीबों का रिक्शा’ करार देते हुए कहा कि सरकार तीन पहियों पर ही है। लेकिन इसका स्टेयरिंग उन्होंने अपने हाथों में होने का दावा किया। साथ ही राकांपा और कांग्रेस के साथ में पीछे बैठे होने की बात कही।

भाजपा की निगाहें अब महाराष्ट्र पर

कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने और राजस्थान में सियासी संकट खड़ा करने के बाद भाजपा की निगाहें महाराष्ट्र पर हैं। इसके अलावा बीते काफी समय से अलग-अलग मुद्दों पर महाविकास अघाड़ी की तीनों पार्टियों- शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के बीच मतभेद की खबरें भी सामने आती रही हैं।

केंद्र सरकार तो पूरी तरह से रेलगाड़ी- ठाकरे

सामना में दिए इंटरव्यू में महाराष्ट्र सीएम ने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर निशाना साधा और कहा कि अगर कभी उन्हें अपनी सरकार का उदाहरण देने के लिए किसी वाहन को चुनना पड़े तो मैं रिक्शा ही चुनूंगा। उद्धव ने कहा कि हमारी सरकार तीन पहियों की ही है, रिक्शा भी गरीबों का ही वाहन है। मैं हर हालत में गरीबों के साथ खड़ा रहूंगा। उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी तो ये तीन पार्टियों की ही सरकार है। लेकिन केंद्र में तो जाने कितने पहिए हैं। उन्होंने बताया कि एनडीए की आखिरी मीटिंग में ही उन्हें 30-35 पार्टियां देखी थीं। मतलब वह पूरी की पूरी रेलगाड़ी थी।