मिलिए उनसे… जो आपको हर कॉल से पहले कोरोना से करते हैं सचेत ?

कोविड संकट के इस दौर में उस आवाज को तो हर कोई सुना होगा। आपने भी। वही आवाज जो आप किसी भी कॉल से पहले कॉलर ट्यून के रूप में सुनते हैं। जी हां कोरोना से सचेत और जागरूक करने वाली। आज हम आपको बताएंगे कि आखिर वो आवाज किसकी है, जो पूरे देश में इतना विख्यात हो चुकी है। यह आवाज एक जानी मानी वॉयस ओवर आर्टिस्ट जसलीन भल्ला की है।

कौन हैं जसलीन भल्ला ?

जसलीन भल्ला वॉयस आर्टिस्ट से पहले एक स्पोर्ट्स जनर्लिस्ट थीं। लेकिन पिछले 10 सालों से वह पूरी तहर से वॉयस ओवर आर्टिस्ट हैं।

कॉलर ट्यून बनने का किस्सा जानते हैं आप ?

यह मैसेज आप दिनभर में कई बार सुनते होंगे, ’कोरोना वायरस या कोविड-19 से आज पूरा देश लड़ रहा है. मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं. उनसे भेदभाव न करें.’ इस आवाज के पीछे एक मेजेदार किस्सा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जसलीन कहती हैं कि, इस बात की जानकारी उन्हें भी नहीं थी, कि उनकी आवाज को एक दिन पूरा देश सुनेगा. जसलीन भल्ला ने कहा, ’एक दिन अचानक मुझे इस मैसेज को रिकॉर्ड करने को बोला गया. मैंने रिकॉर्ड कर दिया लेकिन मुझे इसके इस्तेमाल के बारे में कुछ पता नहीं था. फिर आचानक एक दिन मेरे दोस्त, रिश्तेदारों के फोन आने लगे, उन्होंने इस बारे में मुझे बताया.’