गांधी मैदान से कन्हैया की हुंकार, संविधान बचाओ महारैली की खास बातें, यहां जानिए…

राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में वामदल नेता और जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार की संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ महारैली शुरू हो गई है। महारैली के लिए आयोजित मंच पर तुषार गांधी, मेधा पाटकर, आइशी घोष अलका लांबा, कन्नन गोपीनाथन पहुंच गए हैं। जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइसी घोष, बॉलीवुड एक्टर प्रकाश राज, सुशांत सिंह, चंद्रशेखर आजाद, योगेन्द्र यादव, अरुधंती राय और जिग्नेश मेवाणी रैली में शामिल हो रहे हैं। वहीं आरजेडी ने इस रैली से दूरी बना रखी है।

मंच पर पहुंचकर कंहैया ने किया सैल्यूट

महारैली की मंच पर जैसे ही कन्हैया कुमार पहुंचे, भीड़ ने उनका स्वागत किया। कन्हैया भी मंच पर पहुंचते ही लोगों को प्रणाम किया और सैल्यूट किया।

जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार ने पटना के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित किया. इस मौके पर कन्हैया कुमार ने कहा कि यह एक व्यक्ति की रैली नही है. यह मोर्चे में शामिल सभी लोगों की रैली है. कन्हैया ने कहा की देश में जो हालात है. उससे मुझे नींद नही आ रही है.

सरकारी बैंकों को निजीकरण करने की तैयारी

जनसभा को संबोधित करते हुए कन्हैया ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे ट्रंप का तलवा चाटते है. आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा की मोबाईल का इस्तेमाल कर लोगों को आपस में लड़ाया जा रहा हैं. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कन्हैया ने कहा की अब सरकारी बैंकों को प्राइवेट के हाथों बेचने की तैयारी की जा रही है.

कन्हैया का नीतीश पर तंज

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा की सरकार ने एनआरसी और एनपीआर को लेकर जो प्रस्ताव पास किया है. वह बिहार की जीत है. उन्होंने कहा की सरकार ने एनपीआर को लेकर जो नोटीफीकेशन जारी किया है. उसे वापस लेना चाहिए. कन्हैया ने कहा की वे बिहार में बेरोजगारी को लेकर जनसभा करेंगे. उन्होंने बिहार की जनता को आगाह करते हुए कहा कि बिहार में धर्म के नाम पर दंगा नही करने देंगे.

राष्ट्रगान भी सहीं नहीं गा पाएं कन्हैया

पटना के गांधी मैदान में जब रैली को जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार संबोधित कर रहे थे तब कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान से की गई लेकिन कन्हैया कुमार राष्ट्रगान भी नहीं गा पाए. जिसको सुनकर सभी लोग हैरान हो गए