डॉक्टरों ने पटना में किया स्वास्थ शिविर का आयोजन, वायरल बुखार के फैलाव से बचने के बताये उपाए

रविवार को पटना के फुलवारी क्षेत्र, हारुन कॉलोनी में मेडिकल चेकअप कैंप का आयोजन किया गया। मौजूदा पार्षद मलिका तरन्नुम शाबान खान की अगुआई में किया गया। डा. फैज़ अली ने अपनी टीम के साथ मरीजों का चेकअप किया। इस शिविर में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। बताया गया कि इस शिविर में लगभग सैकड़ो मरीज़ पहुंचे। इन मरीजों को उचित परामर्श के साथ दवाएं दी गई। जबकि सामान्य मरीजों को जरुरत के अनुसार दवाओं का वितरण किया गया। डा. फैज़ अली ने लोगों से लापरवाही न बरतने की अपील की। उन्होंने कहा कि हर इंसान को संतुलित खुराक लेनी चाहिए व प्रतिदिन कसरत करनी चाहिए ताकि सेहत को तंदरुस्त रखा जा सके।

इस अवसर पर बच्चों के डॉ रिजवान अख्तर ने कहा कि जिले भर में बदलते मौसम की वजह तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। इससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। वायरल बुखार का फैलाव भी काफी तेजी से हो रहा है। वायरल बुखार की चपेट में ज्यादातर बच्चे आ रहे हैं। वायरल बुखार के कारण सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की भीड़ दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रहा है। उन्होंने लोगों से जांच करने की अपील की। उन्होंने बताया कि यह जांच अस्पताल में मौजूद है। इसके साथ ही घर के आसपास साफ सफाई रखे।

पूर्व पार्षद शबन खान ने कहा कि कोरोना काल में भी लोगों को प्राथमिक उपचार सुविधाएं मुहैया कर उनकी सहायता की गई। ऐसे में अब उनकी मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समय-समय पर हमारी टीम समाज भलाई के काम किए करती रहती हैं। साथही वह इस प्रकार के समाज भलाई के काम में अपना सहयोग देते रहेंगे।

इस अवसर पर डॉ शोइब अहमद, डॉ प्रोक्सिमा सिंह, डॉ सरफ़राज़ अहमद सहित अन्य गणमान मौजूद रहे।