चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की तैयारी, सेना ने गर्म कपड़ों से लेकर तंबू तक का किया स्टॉक, जवानों को सुरक्षित और सतर्क रहने का आदेश

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर सीमा विवाद के बीच भारतीय सेना ने यहां लंबे समय तक तैनाती के लिए कमर कस ली है। भारतीय सेना ने यहां कड़ाके की सर्दियों से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। सेना ने अपने जवानों के लिए गर्म कपड़ों को तैयार कर लिया है, जिनसे -50 डिग्री के तापमान में भी यहां डटे रहा जा सकता है।

सैनिकों को बहुस्तरीय कपड़े प्रदान कर रही है सेना

सेना ने हर उस साजो-सामान का स्टॉक कर लिया है, जो सर्दियों के दौरान अपने जवानों को सुरक्षित और सतर्क रखने के लिए आवश्यक है। सेना उच्च ऊंचाई वाले क्षेत्रों में तैनात सैनिकों को बहुस्तरीय कपड़े प्रदान कर रही है। भारतीय सेना के अधिकारियों के अनुसार, इन कपड़ों से न केवल जवानों को मौसम से सुरक्षित रहने में मदद मिलेगी, बल्कि यह उन्हें दुश्मन से छिपने में भी मदद करेगा। कपड़ों की पहली परत में आंतरिक पतलून और गहरे रंग की जैकेट है, जबकि दूसरी परत में हरे रंग की जैकेट और पतलून का एक और सेट उन्हें प्रदान किया जाता है। इसी तरह, तीसरी परत पर, जो बाहरी परत भी है। इसे एक जवान को विशेष रंगों के जूते के साथ एक सफेद रंग की जैकेट और पतलून के साथ पहनना पड़ता है।