आम बजट 2021 का बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने किया स्वागत, तो तेज प्रताप ने कसा तंज, कहा- बजट चल रहा है या सेल ?

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश कर दिया. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने संसद में पेश किया गया बजट का स्वागत किया. लेकिन बताया जा रहा है कि बजट को लेकर एनडीए में घमासान मच गया है.

सरकार का फैसला आत्मनिर्भर बजट को दर्शा रही है

मंगल पांडेय ने किया ट्वीट – वहीं बजट 2021 का बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने स्वागत किया है. मंगल पांडे ने कहा, ‘वन नेशन, वन राशन कार्ड योजना के अंतर्गत लाभार्थी देश में कहीं से भी अपना राशन ले सकते हैं. यह योजना 32 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चल रही है. शेष 4 राज्यों और संघ राज्य क्षेत्रों में भी अगले कुछ महीनों में यह योजना लागू हो जाएगी. सरकार का फैसला आत्मनिर्भर बजट को दर्शा रही है.’

तेज प्रताप ने बजट पर कसा तंज

वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश किया. इस पर राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे और विधायक तेजप्रताप यादव ने निशाना साधा है. तेज प्रताप यादव यादव ने ट्वीट कर निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा है. राजद विधायक ने बजट 2021 पर पूछा कि ये बजट चल रहा है या सेल है? तेज प्रताप का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बजट में खुले पिटारा से मांझी दुःखी

वित्त मंत्री ने BPCL, Air India, SCI,CCI, IDBI, BEML, Pawan Hans के निजीकरण का ऐलान के बाद एनडीए में भी अब घमासान शुरू हो गया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने बजट के एलान के बाद काफी दुःख जताया है. मांझी इस बजट से खुश नहीं हैं.

प्राईवेट सेक्टर में आरक्षण का क़ानून बनाना चाहिए था

मांझी ने कहा कि मोदी सरकार को निजीकरण से पहले प्राईवेट सेक्टर में आरक्षण का क़ानून बनाना चाहिए था. हालांकि सरकार ने ऐसा नहीं किया. मांझी ने ये भी कहा कि ऐसे बजट से आरक्षित वर्ग यानि कि एससी/एसटी तबके से आने वाले लोगों में सरकार के प्रति असंतोष बढ़ेगा.