भारत सहित दुनिया के कई देशों में व्हाट्सएप पड़ा ठप, तकनीकी गड़बड़ी को ठीक करने में जुटे कंपनी के लोग….

Meta का इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप दुनियाभर में सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप के रूप में अस्तित्वमान है। लेकिन व्हाट्सऐप सर्वर में आई दिक्कत से यूजर्स परेशान नजर आ रहे है। सर्वर ठप्प पड़ने की वजह से ना ही यूजर्स मैसेज भेज पा रहे हैं और ना ही रिसीव कर पा रहे हैं। सर्वर में आई दिक्कत की वजह से हो रही इस परेशानी को लेकर व्हाट्सऐप यूजर्स ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर ट्वीट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि व्हाट्सऐप सर्वर ठप्प पड़ने की वजह से करोड़ों यूजर्स प्रभावित हुए हैं।

व्हाट्सएप में आई तकनीकी गड़बड़ी पर क्या कहते है व्हाट्सएप के अधिकारी….

व्हाट्सऐप सर्वर में आई दिक्कत पर कंपनी की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर दिया गया है। ट्विटर पर लोगों से मिली शिकायत के बाद मेटा की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि जल्द से जल्द व्हाट्सऐप में आई दिक्कत को दूर कर दिया जाएगा। सर्वर को ठीक करने को लेकर काम चल रहा है। लेकिन फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आखिर इस दिक्कत को ठीक होने में कितना समय लगेगा। खबर लिखे जाने तक, फिलहाल यह दिक्कत दूर नहीं हुई है।



ट्विटर पर व्हाट्सऐप यूजर्स ना केवल इस परेशानी को लेकर ट्वीट कर रहे हैं बल्कि WhatsApp Server ठप्प पड़ने के बाद अब ट्विटर पर मीम्स भी वायरल होने लगे हैं। रियलटाइम मॉनिटर डाउनडिटेक्टर के अनुसार, देश के अलग-अलग हिस्सों में यूजर्स मैसेज भेजने और रिसीव करने की दिक्कत से जूझ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दोपहर 12:30 बजे से व्हाट्सऐप सेवाएं ठप्प हुई हैं। आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि सबसे पहले व्हाट्सऐप ग्रुप में मैसेज भेजने की दिक्कत सामने आई थी जिसके बाद वन-टू-वन यानी पर्सनल चैट में भी यूजर्स को इसी तरह की परेशानी होने लगी थी।