बेंगलूरू के कंपनी बायोम ने रैपिड कोविड-19 ऐट-होम स्क्रीनिंग टेस्ट किट लांच किया ,ऑनलाईन बाजार में होगा उपलब्ध

भारत के जेनेटिक और माइक्रोबायोम टेस्टिंग संगठन बायोम ने एक रैपिड कोविड-19 ऐट-होम स्क्रीनिंग टेस्ट किट लांच करने की घोषणा की है. बेंगलुरु की इस कंपनी का दावा है कि वह देश की पहली हेल्थकेयर कंपनी है, जिसने ऐसा किट लांच किया है. इसकी कीमत 2000 से 3000 रुपये के बीच पड़ेगी.

बेंगलुरु की इस कंपनी का दावा है कि वह देश की पहली हेल्थकेयर कंपनी है, जिसने ऐसा किट लांच किया है. इसकी कीमत 2000 से 3000 रुपये के बीच होगी ।

कोविड-19 स्क्रीनिंग टेस्ट किट एक आईजीजी एंड आईजीएम (IgG & IgM) बेस्ड टूल है, जिसके नतीजे 5-10 मिनट में मिल जाते हैं. किट प्राप्त करने के बाद यूजर को अल्कोहल स्वैब से अपनी उंगली साफ करनी होती है और प्रदान की गई लैंसेट को उंगली पर चुभाना होता है. इसके बाद कार्ट्रेज खून के नमूने से 5-10 मिनट में कोरोनावायरस होने या न होने का नतीजा बता देता है. यह टेस्ट ठीक शुगर के टेस्ट की तरह ही काम करता है।

कंपनी की ओर से बताया गया है कि यह किट इस्तेमाल में आसान है और कुछ ही मिनटों में सटीक नतीजे देती है. यह समय पर घातक वायरस की जांच करने में सहायक है. जरूरी चिकित्सा नियामक से मंजूरी के बाद बिक्री के लिए जारी किया गया है। यह एट-होम स्क्रीनिंग किट bione.in पर जाकर ऑनलाईन मंगवाया जा सकता है।