पटना में आकर दहाड़े ओवैसी, कहा-बिहार में 30 वर्षों से अघोषित लॉकडाउन, UDSA बनेगा बिहार में नया विकल्प

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्यीन ओवैसी और पूर्व केन्द्रीय मंत्री व समाजवादी जनता दल (डी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद यादव ने पटना में प्रेस कंफ्रेंस की।

बिहार में त्रिकोणीय राजनीति की आवश्यकता आ पड़ी है

इस दौरान ओवैसी ने कहा कि देश की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति को देखते हुए त्रिकोणीय राजनीति की आवश्यकता पड़ी है। कोरोना के कारण पूरे देश में 23 मार्च से लॉकडाउन लागू है, लेकिन बिहार में पिछले 30 सालों से अघोषित लॉकडाउन चल रहा है। तालाबंदी के कारण लगभग 3 करोड़ से श्रमिकों को बिहार से बाहर आपने रोजी-रोटी के लिए पलायन करना पड़ा है। वहीं इस घर वापसी के क्रम में 300 से ज्यादा श्रमिकों की मौत हो गयी है।

किसानों को नहीं मिल रहा एमएसपी

पूरे देश में किसानों के उत्पादनों को समर्थन मूल्य नहीं मिल पा रहा है उनके कृषि उत्पादनों को कॉर्पोरेट के हार्थों में निलाम किया जा रहा है। अब मंडो ढाँचा को ध्वस्त किया जा रहा है। पूरे देश के किसानों-मजदूरों में हाहाकार मचा हुआ है इसलिए हम लांग अब मुद्दा आधारित आंदोलन को तेज करने, गरीबों की आवाज बनने, बंचितों के हक-हकूक की लड़ाई लड़ने के मकसद से संयुक्त जनतांत्रिक सेकुलर गठबंधन का गठन करने का नीवं रखा है यह गठबंध न बिहार में नया विकल्प देगा।