गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में हुए शामिल, CM नीतीश ने दिलाई सदस्यता

इस वक्त की बड़ी खबर पटना से आ रही है जहां पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जदयू में शामिल हो गये हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। गुप्तेश्वर पांडेय सीएम आवास पहुंचकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।  इस मौके पर जदयू सांसद ललन सिंह, जदयू नेता व बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि शनिवार को यह खबर सामने आई थी कि गुप्तेश्वर पांडेय आज जदयू में शामिल होेंगे। गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को मुख्यमंत्री से मिलने के लिए जदयू ऑफिस गए थे। उस समय कयास लगे थे कि वह जदयू में शामिल होंगे और उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदस्यता दिलाएंगे। लेकिन गुप्तेश्वर पांडेय ने बाहर निकलकर कहा कि मैं सिर्फ मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने आया था कि उन्होंने मुझे डीजीपी के तौर पर काम करने की स्वतंत्रता दी।

गुप्तेश्वर पांडेय ने क्या कहा ?

पूर्व डीजीपी और अब जेडीयू नेता गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि वह शुरू से ही सीएम नीतीश के काम से प्रभावित रहे हैं. हर तरीके से उन्होंने पुलिस को सहयोग करने का काम किया. सीएम नीतीश किसी भी प्रकार के प्रशासनिक कार्रवाई में आज तक हस्तक्षेप करने का काम नहीं किया.

गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि “मैं शुरू से ही उनसे (नीतीश कुमार) प्रभावित रहा हूं जिस तरह से पुलिस को सहयोग करने का काम, आपराधिक और असामाजिक तत्वों के प्रति पूरी सख्ती बरतने के आदेश दिए. किसी भी प्रशासनिक कार्रवाई में किसी भी तरह का हस्तक्षेप उन्हें बर्दाश्त नहीं था ये बात मुझे बहुत अच्छी लगी.” जेडीयू की ओर से उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.