UP के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सिक्योरिटी वाहन पर बिहार में मंदिर के समीप हमला, सम्राट अशोक के जयंती समारोह में पटना आए थे शामिल होने

सोनपुर-छपरा हाइवे पर दिघवारा थाने के उन्नहचक गांव स्थित एक मंदिर के समीप शुक्रवार की देर शाम पटना से सड़क मार्ग से लखनऊ जा रही यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के सिक्योरिटी वाहन को कुछ लोगों ने ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंचे डीएसपी अंजनी कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।

घटना के संबंध में एसडीपीओ अंजनी कुमार ने बताया कि पटना में आयोजित सम्राट अशोक के जयंती समारोह में शामिल होने के लिए उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी आए थे। उनके कार्यक्रम के लिए उत्तर प्रदेश से सिक्योरिटी वाहन भी आया था। कार्यक्रम के बाद उनके लौट जाने पर सड़क मार्ग से सिक्योरिटी वाहन लखनऊ जा रहा था। दिघवारा थाना क्षेत्र के उन्नहचक मंदिर के समीप चार-पांच युवकों ने उनके सिक्योरिटी वाहन पर पथराव कर दिया। पथराव की सूचना पर एसडीपीओ अंजनी कुमार, नयागांव थानाध्यक्ष अरविंद कुमार राम पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और हमले में शामिल एक युवक को गिरफ्तार कर लिया।

एसडीपीओ ने बताया कि पकड़े गए युवक विकास कुमार ने अपना बयान दिया है। उसके अनुसार सिक्योरिटी वाहन से उसकी बाइक में हल्की ठोकर लगी थी। इससे वह दुर्घटनाग्रस्त होते-होते बचा। उसने वाहन को रोकने के लिए इशारा किया, लेकिन वाहन के नहीं रुकने पर उसने पीछा कर पथराव कर दिया। इस संबंध में सिक्योरिटी वाहन चालक योगेंद्र सिंह ने गिरफ्तार युवक और उसके चार-पांच साथियों को आरोपित करते हुए नयागांव थाने में आवेदन दिया है। गिरफ्तार युवक नयागांव के ही वाजितपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।