गया-बोधगया के बाद नवादा पहुंचा गंगाजल, शहरवासियों की बुझेगी प्यास, नीतीश कुमार ने घूम-घूमकर देखे सारे इंतजाम

सीएम नीतीश कुमार के भगीरथ प्रयास को अंतिम रूप देने सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को नवादा सदर प्रखंड के पौरा गांव पहुंचे। यहां उन्होंने गंगा जल आपूर्ति योजना का लोकार्पण किया। उन्होंने घूम-घूमकर योजना का निरीक्षण भी किया। सीएम के साथ जल संसाधन मंत्री सह सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री संजय झा, जिला के प्रभारी मंत्री समीर महासेठ समेत विभागीय सचिव और अपर मुख्य सचिव उपस्थित रहे।

शिव मंत्र के साथ आरती उतारी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उद्घाटन के क्रम में शिव मंत्र के साथ आरती उतारी। इस दौरान उन्होंने योजना को लेकर बनाई गई फिल्म भी देखी। पौरा से नवादा शहर 15 किमी दूर है। इस दौरान शहर तक गंगा का पानी पेयजल के रूप में पहुंचाने की योजना का लोकार्पण उन्होंने किया।

नवादा नगर के 17 वार्डों के 13 हजार 500 घरों में पानी पहुंचेगा

इस मौके पर मुख्यमंत्री के साथ में मंत्री संजय झा, समीर महासेठ मौजूद रहे। पौरा में जल शोधन संयंत्र का उद्घाटन हुआ, गंगा का पानी मोतनाजे के गंगा डैम से आएगा। पहले चरण में नवादा नगर के 17 वार्डों के 13 हजार 500 घरों में पानी पहुंचेगा। शहर में चार प्याऊ भी बनाए गए हैं।

घूम-घूमकर पूरी योजना का निरीक्षण

मुख्यमंत्री की यह महत्वाकांक्षी योजना गया, बोधगया, राजगीर के बाद नवादा शहर तक यह पहुंची है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विभागीय अभियंताओं को भी सम्मानित किया। उन्होंने यहां घूम-घूमकर पूरी योजना का निरीक्षण किया