ईडी कोर्ट ने आंध्रप्रदेश के सीएम रेड्डी को समन भेजा, रेड्डी और उनके अधिकारियों को 11 जनवरी को पेश होने का दिया आदेश

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. हैदराबाद में ईडी कोर्ट ने मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को कुछ निजी कंपनियों की कथित संलिप्तता में वाले मामले में तलब किया है। कोर्ट ने इस मामले में समन भेजकर रेड्डी और उनके कुछ अधिकारियों को 11 जनवरी को पेश होने का आदेश दिया है।

कंपनियों को भूमि आंवटन में कथित अनियमितताओं का आरोप

गौरतलब है कि यह मामला अविभाजित आंध्र प्रदेश में मुख्यमंत्री रहे और रेड्डी के पिता दिवंगत वाई एस राजशेखर रेड्डी के कार्यकाल के दौरान कंपनियों को भूमि आंवटन में कथित अनियमितताओं के मामले से जुड़ा है। इस मामले की सुनवाई स्थानीय अदालत कर रही थी और इसे सीबीआई/ईडी की अदालत में स्थानांतरित किया जाना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सूत्रों ने बताया कि मामला अब स्थानांतरित होने के बाद सीबीआई/ईडी अदालत ने ताजा निर्देश जारी किए हैं।

रेड्डी समेत कई अधिकारी को समन

इस मामले में सीएम जगन मोहन रेड्डी के साथ ही कोर्ट ने एमपी विजया साई रेड्डी, हेटेरो ड्रग्स के निदेशक श्रीनिवास रेड्डी, अरबिंदो फार्मा के एमडी नित्यानंद रेड्डी, पीवी रामप्रसाद रेड्डी, टॉडेंट लाइफ साइंसेज के निदेशक चंद्र रेड्डी और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी बीपी आचार्य को समन जारी किए हैं।