कोरोना से भारत में चार की मौत, कोरोना संक्रमितों की संख्या 210 पहुंची

कोरोना से भारत में चार की मौत, कोरोना संक्रमितों की संख्या 210 पहुंची. हालांकि राजस्थान में कोरोना से पांचवीं मौत की खबर आ रही थी लेकिन अस्पताल प्रशासन ने इसे खारिज कर दी. कोरोना वायरस से ठीक हुए इटली के 69 वर्षीय पर्यटक की गुरुवार-शुक्रवार की मध्रात्रि को जयपुर के एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। सवाईमान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने बताया कि फोर्टिस अस्पताल के अनुसार इटली के पर्यटक की गुरुवार-शुक्रवार की अर्धरात्रि को दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि इटली का पर्यटक दिल और फेफडे़ का मरीज था और सवाईमान सिंह चिकित्सालय में उसका कोरोना वायरस का उपचार करने के बाद उसे गुरुवार को फोर्टिस अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। डॉ भंडारी ने कहा बीमारी से उबरने के बाद, उन्होंने निजी अस्पताल में शिफ्ट करना पसंद किया, इसलिए उन्हें अनुमति दी गई।


लखनऊ के 4 और नए संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप तीसरे स्टेज पर पहुंचता दिख रहा है. यानि यहां अब इंसान से इंसान में वायरस फैलना शुरू हो गया है. बता दें राजधानी लखनऊ के 4 और नए संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि हुई है. केजीएमयू की लैब ने कोरोना वायरस की पुष्टि की है. इसके साथ ही लखनऊ में कोरोना पीड़ितों की संख्या 8 हो गई है. गुरुवार तक राजधानी लखनऊ में पीड़ितों का आंकड़ा 4 था. कल ही लखनऊ में लखीमपुर खीरी के 1 मरीज में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी.

केजीएमयू में कुल 9 कोरोना पीड़ितों का चल रहा इलाज

फिलहाल केजीएमयू के मेडिसिन विभाग में कुल 9 कोरोना पीड़ितों का इलाज चल रहा है. उत्तर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 23 पहुंच गई है. अब कोरोना से पीड़ितों का इलाज करने वाले जूनियर डॉक्टरों के रिश्तेदारों में भी वायरस की पुष्टि हुई है. जिन नए 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है, उनमें जूनियर डॉक्टर के 3 रिश्तेदार शामिल हैं. आज जिन 4 व्यक्तियों में कोरोना मिला है, उनमें से एक महानगर का रहने वाला है.