एनडीए में ही एलजेपी, सर्वदलीय बैठक में चिराग को मिला न्योता, बीजेपी ने जेडीयू को दिया जवाब

बिहार में विधानसभा चुनाव में एलजेपी की रणनीति पर जेडीयू अभी भी सख्त है लेकिन बीजेपी चिराग के फैसले पर पर्दा डालना चाहती है. चुनाव में जेडीयू ने कई बार बता चुकी है कि एलजेपी एनडीए का हिस्सा नहीं है. लेकिन एलजेपी को लेकर जेडीयू के दावों का जवाब बीजेपी ने दे दिया है. बीजेपी ने साफ कर दिया है कि चिराग पासवान और उनकी पार्टी एनडीए में शामिल हैं. चिराग पासवान को संसद के बजट सत्र से पहले आयोजित एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्योता भी दिया गया है. हालांकि तबीयत खराब होने के कारण चिराग पासवान बैठक में शामिल नहीं होंगे

बजट सत्र से पहले एनडीए के घटक दलों की बैठक

संसद के बजट सत्र से पहले एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलायी गयी है. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद पटेल ने एनडीए के तमाम घटक दलों के नेताओं को न्योता भेजकर बैठक में शामिल होने को कहा है. प्रल्हाद जोशी ने चिराग पासवान को भी पत्र भेजकर 30 जनवरी की दोपहर साढे तीन बजे से होने वाली बैठक में शिरकत करने को कहा है.

बीजेपी करती है एनडीए का नेतृत्व

वहीं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से लोजपा के अध्यक्ष चिराग़ पासवान के इस बैठक में शामिल होने को लेकर सवाल पूछा गया तो वह इसका जवाब देने से बचते हुए नजर आए. आरसीपी सिंह ने कहा कि दूसरी पार्टी की बात हम नहीं करते. मैं अभी सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लूंगा. उन्‍होंने आगे कहा कि जिनका आप नाम लेते हैं, उन पर मुझे कोई कमेंट नहीं करना है. एनडीए में कौन आएगा, कौन नहीं आएगा इस पर हमें कुछ नहीं कहना है. एनडीए का नेतृत्व बीजेपी के साथी लोग करते हैं.

एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होगी एलजेपी

चिराग पासवान अस्वस्थ होने के कारण एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होंगे. उनका कोविड टेस्ट भी कराया गया है. पिछले दो दिनों से उनकी तबीयत खराब है. डॉक्टरों ने उन्हें बेड रेस्ट करने को कहा है. तबीयत खराब होने के कारण चिराग पासवान एनडीए की बैठक के साथ साथ ऑल पार्टी मीटिंग में भी शामिल नहीं हो पायेंगे. लोजपा की ओर से ये जानकारी दी गयी है.