NAM के वर्चुअल सम्मेलन में बोले पीएम मोदी ,यह वक्त साथ मिलकर काम करने का

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को गुट निरपेक्ष (NAM) देशों के वर्चुअल सम्मेलन में हिस्सा लिया l यह सम्मेलन कोरोना वायरस के वैश्विक संक्रमण से उपजे खतरे को लेकर आयोजित किया गया है। इस सम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा, हमने दुनिया के 123 देशों में मेडिकल सप्लाई सुनिश्चित कराई है जिनमें 59 गुट निरपेक्ष राष्ट्र भी शामिल हैं।

उन्होंने यह भी कहा, कि लोग अगर साधारण आयुर्वेदिक घरेलू नुस्खे अपनाएं तो उनकी इम्युनिटी बढ़ सकती है। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने आतंकवाद का भी जिक् करते हुए कहा कि कुछ लोग आतंक का जानलेवा वायरस, फर्जी खबरें और फर्जी वीडियो फैला रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि हमें संकट की ऐसी घड़ी में लोगों के कल्याण पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए न कि आर्थिक वृद्धि पर। इस वक्त साथ मिलकर और एक दूसरे का सहयोग करते हुए काम करने का है।

प्रधानमंत्री ने कहा, भारत को दुनिया की फार्मेसी माना जाता है. हमारी अपनी भी जरूरतें हैं लेकिन हमने इसके बावजूद 123 देशों में दवा की सप्लाई सुनिश्चित कराई है. इसमें गुट निरपेक्ष के 59 देश भी शामिल हैं.

कोरोना संक्रमण से गुट निरपेक्ष के सदस्य देश भी जूझ रहे हैं. सम्मेलन में NAM के सदस्य देशों के बीच कोरोना से जंग में सहयोग बढ़ाने और इसका इलाज ढूंढने पर चर्चा की हुई।