ट्रंप के भारत दौरे को लेकर मोदी ने कहा अमेरिकी नेता के लिए होगा यादगार, तो ट्रंप बोले- भारत जाने के उत्सुक

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरा करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप की अगवानी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तैयार हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि भारत इस दौरे को अमेरिकी नेता के लिए यादगार बना देगा. इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट करके कहा कि मैं भारत का दौरा करने के लिए उत्सुक हूं. डोनाल्ड ट्रंप 24 -25 फरवरी को भारत दौरे पर आएंगे. ट्रंप अहमदाबाद और नई दिल्ली में रहेंगे.

भारत-अमेरिका रिश्ता होगा और मजबूत

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ’बहुत खुशी है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत का दौरा करेंगे. भारत अपने सम्मानित अतिथियों का एक यादगार स्वागत करेगा. यह यात्रा भारत-अमेरिका मित्रता को और मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा.’ हमारे दोनों देशों के बीच मजबूत दोस्ती न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरी दुनिया के लिए अच्छी और हितकारी होगी.’

पीएम नरेंद्र मोदी मेरे दोस्त-ट्रंप

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडिया को बताया था, ’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे एक दोस्त हैं. वे बेहद शानदार इंसान हैं. मैं भारत जाने के लिए उत्सुक हूं.’ इससे पहले ट्रंप ने कहा कि वह इस माह अपनी भारत यात्रा को लेकर उत्सुक हैं और उन्होंने संकेत दिए कि उनकी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ’पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे यहां लाखों-लाख लोग होंगे. उनका मानना है कि सिर्फ एयरपोर्ट से लेकर न्यू स्टेडियम तक 50 से 70 लाख लोग होंगे.