कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के आवास पर इंडिया नेताओं की बैठक, लोकसभा सत्र में सरकार को घेरने के लिए बनी रणनीति

18वीं लोकसभा में संसद सत्र जारी है, आज जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने लोकसभा और राज्यसभा के संयुक्त सत्र को संबोधित किया। संसद सत्र के चौथे दिन कल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की जाएगी। इन सबके बीच सत्ताधारी एनडीए को घेरने के लिए इंडिया के नेताओं की ओर से रणनीति बनाई गई है। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर विपक्षी गठबंधन इंडिया के नेताओं की बैठक हुई है।

 

‘कल संसद में नीट मुद्दे पर चर्चा की करेंगे मांग’

इस बैठक में इंडिया के नेताओं ने तय किया कि वो कल संसद में नीट मुद्दे पर चर्चा की मांग करेंगे। अगर इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति नहीं दी गई तो इंडिया के नेता सदन के अंदर विरोध प्रदर्शन करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान विपक्ष के नेताओं ने सोमवार से राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में भाग लेने का भी फैसला किया है। इस बैठक में नेताओं ने कल NEET परीक्षा के मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर राज्यसभा और लोकसभा में नोटिस देने का फैसला किया। वहीं सोमवार को नेताओं संसद में गांधी प्रतिमा के सामने कथित राजनीतिक प्रतिशोध और विपक्ष के खिलाफ सीबीआई और ईडी के दुरुपयोग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली में मौजूद आवास पर इंडिया के नेताओं की बैठक खत्म होने के बाद बाहर कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, कि बैठक में आज कई मुद्दों पर चर्चा हुई, संसद में सभी मुद्दों पर बहस होगी चाहे राष्ट्रपति का अभिभाषण हो या स्पीकर का चुनाव हो।

Leave a Reply