बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए, डी एम, एस एस पी ने तख्त श्री हरमंदिर साहब तथा गुरुद्वारा बाल लीला का किया दौरा

पटना में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए एवं महामारी को गंभीरता को देखते हुए  पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया। शुक्रवार को जिलाधिकारी कुमार रवि और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने पटना सिटी अवस्थित तख्त श्री हरमंदिर साहब तथा गुरुद्वारा बाल लीला का जायजा लिया। जिला प्रशासन द्वारा शहर में विभिन्न स्थानों क्वॉरेंटाइन सेंटर/आइसोलेशन वार्ड चिन्हित करने का काम किया जा रहा है। डीएम कुमार रवि और एसएसपी उपेंद्र शर्मा यहां स्थित यात्री निवास को क्वारंटाइन सेंटर व आइसोलेशन वार्ड चिह्नित करने के क्रम में पहुंचे थे। ताकि चिह्नित कर आवश्यकतानुसार उपयोग संबंधी निर्णय लिया जा सके।

जैसा कि जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन में फंसे निर्धन एवं निराश्रित लोगों को भोजन एवं आवासन की सुविधा प्रदान किया जा रहा है।  पटना के शहरी क्षेत्र में 15 आपदा राहत केंद्र /सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई है तथा इसकी सतत एवं प्रभावी मॉनिटरिंग करने का निर्देश जिलाधिकारी  कुमार रवि ने अपर समाहर्ता आपदा को दिया है। जिसपर जिलाधिकारी कुमार रवि अपनी पैनी नजर बनाये हुए है एवं आज उन्होंने राजकीय उच्च विद्यालय पटना सिटी के आपदा राहत केंद्र पर एसएसपी के साथ भोजन कर भोजन की गुणवत्ता जांची।

इसके बाद जिलाधिकारी पटना ने कॉलेज ऑफ कॉमर्स के आपदा राहत केंद्र पर निर्धन निराश्रित व्यक्ति का हाल-चाल भी लिया। उन्होंने ये जानने कि प्रयास किया कि उन्हें भोजन, आवासन एवं चिकित्सकीय सुविधा में कोई कठिनाई तो नहीं हो रही है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिये आवश्यक कदम उठा रही है लेकिन इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुये प्रत्येक व्यक्ति का सचेत रहना नितांत आवश्यक है। इसके लिये जो जहां हैं, सोशल डिस्टेंसिंग को अपनायें। आप सब लोग अपने घर के अंदर रहें, अनावश्यक बाहर न निकलें।

आपको बता दें कि क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति में कोरोना का लक्षण दिखने पर तुरंत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, जिला कंट्रोल रुम एवं सम्बंधित अधिकारी को सूचना देने को कहा गया है ताकि क्षेत्र को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सके।