छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पुलिस मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, एक एसआई शहीद

छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव जिले के नक्सल प्रभावित मदनवाड़ा थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई जिसमें चार नक्सली ढेर हो गए जबकि सब-इंस्पेक्टर श्याम किशोर शर्मा शहीद हो गए। एएसपी नक्सल ऑपरेशन जीएन बघेल ने बताया कि देर शाम क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग के लिए पुलिस की टीम निकली थी। इसी दौरान वहां पहले से घात लगाए बैठे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

नक्सल विरोधी अभियान के लिए पुलिस बल रवाना

डीआईजी सिन्हा ने बताया कि क्षेत्र में नक्सली गतिविधियों की सूचना के बाद शुक्रवार को सुरक्षा बलों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. दल जब मानपुर थाना क्षेत्र के परदौनी गांव के जंगल था, तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. मुठभेड़ के दौरान थाना प्रभारी शर्मा शहीद हो गए.

डीआईजी ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए. बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली, तो वहां दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सलियों के शव, एक एके 47, एक एसएलआर तथा दो अन्य हथियार बरामद हुए.

भारी संख्या में हथियार बरामद

वही एएसपी बघेल ने बताया कि मुठभेड़ की सूचना पर सपोर्टिंग टीम भेजी गई। एसपी जितेंद्र शुक्ल भी मानपुर पहुंचे। मारे गए नक्सलियों में दो महिला और दो पुरुष शामिल हैं। मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की। मौके से एक एके -47 राइफल, 1 एसएलआर और 2.315 बोर राइफल बरामद की गई है। 12 जुलाई 2009 को इसी क्षेत्र में हुए नक्सल मुठभेड़ में एसपी वीके चौबे समेत 29 जवान शहीद हो गए थे।