CM नीतीश ने प्रवासी श्रमिकों के लिए किया बड़ा ऐलान, कहा बिहार में हीं मिलेगा रोजगार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रवासी मजदूरों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि बिहार में फंसे प्रवासी मजदूरों को बिहार में हीं काम दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए इच्छुक लोगों को अपना जॉब कार्ड बनाना होगा। सरकार उनके स्किल के अनुरूप उन्हें रोजगार देगी। साथ हीं उन्होंने निर्देश दिया कि श्रमिकों के स्किल के रूप में रोजगार और उद्योग को बढ़ावा दिया जाए।

इन उद्योगों में रोजगार की असीम संभावनाएं

मुख्यमंत्री ने बिहार में रोजगार के स्कोप को गिनाते हुए कहा कि राज्य में पेवर ब्लॉक उद्योग की असीम संभावनायें हैं। जल-जीवन-हरियाली, हर घर पक्की गली-नाली एवं अन्य योजनांतर्गत किये जा रहे कार्यों में पेवर ब्लॉक का उपयोग किया जा सकता है। महिलाओं को जीविका से भी जोड़ कर रोजगार दिया जाएगा।

10 जिलों के प्रखंड स्तरीय क्वारंटीन सेंटरों की समीक्षा की

सीएम नीतीश कुमार आज 10 जिलों के प्रखंड स्तरीय क्वारंटीन सेंटरों की समीक्षा कर रहे थे.ये 10 जिले इस प्रकार हैं -पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, पूर्णिया ,गया ,बेगूसराय, रोहतास, मधुबनी, दरभंगा, सीतामढ़ी और शिवहर।आपदा प्रबंधन विभाग ने इन सभी जिलों के जिलाधिकारियों को 21 मई को हीं निर्देश दिया गया था कि संबंधित जिले के जिलाधिकारी प्रखंड स्तरीय 2 क्वारंटीन सेंटरों की समीक्षा हेतु लैपटॉप और इंटरनेट कनेक्शन की व्यवस्था सुनिश्चित करें ताकि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रखंड स्तरीय क्वारंटीन सेंटरों की समीक्षा की जा सके