ममता बनर्जी ने कोलकाता में 30 मई से विमान सेवा शुरू करने की अपील की, तो महाराष्ट्र ने भी नहीं दी अनुमति

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 25 मई से देश में घरेलू उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की है। दिल्ली में इसके लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं वहीं कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ने अभी इसे अनुमति नहीं दी है। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि लॉकडाउन 31 मई तक प्रभावी है और सरकार ने अभी तक लॉकडाउन के नियमों में बदलाव नहीं किया है। इसके अलावा कई राज्यों में यात्रियों को क्वारंटीन होना होगा।

फिलहाल उड़ान संचालन को स्थगित ही रखा जाए.

वही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को मोदी सरकार से अपील की है कि राज्य में आए चक्रवाती तूफान अम्फान ने कई हिस्सों को तबाह कर दिया है. ऐसे में पश्चिम बंगाल में फिलहाल उड़ान संचालन को स्थगित ही रखा जाए.ममता बनर्जी ने कहा, “चूंकि हम इस तरह की आपदा का सामना कर रहे हैं, इसलिए कुछ दिनों तक इंतजार करना बेहतर होगा. 25 मई के बजाय, अगर उन्होंने 30 मई तक इसे टाल दिया तो हम इसे बेहतर तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं।

भारत सरकार को कुछ दिन का समय देना चाहिए

ममता बनर्जी ने कहा, “राज्य सरकार को तैयारी के लिए भारत सरकार को कुछ दिन का समय देना चाहिए क्योंकि पूरा राज्य तंत्र चक्रवात के बाद राहत और बहाली के काम में व्यस्त था.” उन्होंने आगे कहा, “मुझे पता है कि जनता को नुकसान होगा. अगर लोग वापस लौटना चाहते हैं तो मैं उनका स्वागत करती हूं. उन्हें एक क्वारनटीन सेंटर में रहने की भी आवश्यकता नहीं है, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें घर पर रहने की सुविधा मिले. कम से कम हमें तीन दिन का समय दें, और इसे 28 से शुरू करें.”

इमरजेंसी, ईद और आपदा सभी एक साथ आए हैं

ममता ने आगे कहा, “यह इमरजेंसी, ईद और आपदा सभी एक साथ आए हैं. अभी पर्याप्त वाहन नहीं चल रहे हैं. लॉकडाउन अभी चल ही रहा है. यह भी एक समस्या है. इतने लोग अपने जिलों में कैसे पहुंचेंगे?”