फ्रांस की स्पेस यूनिवर्सिटी ने सुशांत सिंह राजपूत को दी श्रद्धांजलि, कहा- ‘वह लोगों की यादों में हमेशा रहेंगे’

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अच्छे कलाकारों में से एक थे। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। अभिनेता होने के साथ सुशांत सिंह राजपूत की दिलचस्पी स्पेस साइंस में भी खूब थी। वह अपनी शूटिंग के दौरान भी दूरबीन और साइंस से जुड़ी बाकी चीजें अपने पास रखते हैं। इस बीच सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर फ्रांस की द इंटरनेशनल स्पेस यूनिवर्सिटी ने शोक जाता है और उन्हेंने श्रद्धांजलि दी है।

सोशल मीडिया पर आईएसयू को फॉलो कर रहे थे सुशांत

हाल ही में फ्रांस की यूनिवर्सिटी ने सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट और वेबसाइट पर दुख प्रकट किया है। यूनिवर्सिटी ने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘हम भारतीय कलाकार सुशांत सिंह राजपूत के दर्दनाक निधन की खबर से काफी दुखी हैं। वह एक एसटीईएम शिक्षा (साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, मैथमेटिक्स) के समर्थक थे और सोशल मीडिया पर आईएसयू को फॉलो कर रहे थे’।

&

;

2019 में यूनिवर्सिटी में आने का न्यौता स्वीकार किया था

इसके अलावा यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट में सुशांत सिंह राजपूत के लिए लिखा, ‘उन्होंने साल 2019 की गर्मियों में यूनिवर्सिटी के सेंट्रल कैंपस में आने का न्यौता स्वीकार किया था, लेकिन दूसरे कामों में व्यस्त होने के कारण वह स्ट्रासबोर्ग की यात्रा नहीं कर सके। हमारी दुआएं सुशांत सिंह राजपूत के परिवार और दोस्तों के साथ हैं। वह भारत और दुनिया में लोगों की यादों में हमेशा रहेंगे’।

फ्रांस की स्पेस यूनिवर्सिटी का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई में मौजूद अपने घर में फांसी लगाकार आत्महत्या कर ली। उनके निधन से फैंस सहित बॉलीवुड सितारे भी हैरान है। सभी ने सोशल मीडिया के जरिए सुशांत सिंह राजपूत को श्रद्धांजलि दी और उनसे जुड़ी यादों को भी साझा किया था।