सीएम केजरीवाल का बड़ा फैसला, होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर देगी दिल्ली सरकार

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. इसको लेकर अब केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार की ओर से होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर दिया जाएगा. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज हम चीन के खिलाफ दो युद्ध लड़ रहे हैं- भारत-चीन बॉर्डर पर और चीन से आए वायरस के खिलाफ. हमारे 20 वीर जवान पीछे नहीं हटे. हम भी पीछे नहीं हटेंगे.

दिल्ली में कोरोना टेस्टिंग तीन गुना की गयी

केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों में हमने टेस्टिंग तीन गुना कर दी है. पहले लगभग 5,000 टेस्ट रोज किए जाते थे, अब करीब 18,000 टेस्ट रोज किए जा रहे हैं. जितने अब होम क्वारनटीन के केस होंगे, दिल्ली सरकार हर होम आइसोलेशन वाले केस को एक ऑक्सीपल्स मीटर देगी.
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वो पाते है कि उनका ऑक्सीजन लेवल कम हो गया है तो वो तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते है, उनको तुरंत अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. आप उस पल्स मीटर को अपने घर पर रखिए, ठीक होने के बाद उसे सरकार को वापस कर दीजिए.

युद्धस्तर पर कोरोना बेड का इंतजाम किया

केजरीवाल ने कहा कि हमनें युद्धस्तर पर कोरोना बेड का इंतजाम किया है. दिल्ली में इस समय लगबग 7000 बेड खाली है. चिंता न करे, हम बेड की कमी बिल्कुल नहीं होने देंगे. पिछले 10 दिन में 900 बेड ही भरे, जबकि 10 दिन में 23 हजार मरीज नए आए. नए केस में सीरियस केस कम हैं, जिन्हें अस्पताल की जरूरत नहीं है.

देश चीन से दो युद्ध लड़ रहा है

केजरीवाल ने आखिर में कहा कि इस वक्त देश चीन से दो युद्ध लड़ रहा है। एक चीन के वायरस कोरोना से और दूसरा सीमा पर। पूरा देश इस वक्त डॉक्टरों और सीमा पर डटे जवानों के साथ है