कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने मोदी और नीतीश सरकार पर बोला हमला, कहा- एनडीए ने बिहार को किया बर्बाद

संसद से पास कृषि बिल को लेकर कांग्रेस के सीनियर नेता रणदीप सुरजेवाला ने बिहार के एनडीए नेताओं पर जमकर हमला किया. सुरजेवाला ने कहा कि पीएम मोदी और नीतीश कुमार हमेशा किसानों की बात करते है लेकिनफायदा बिचौलियों को पहुंचाते हैं. उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में बिहार को सुशील मोदी और नीतीश कुमार ने मिलकर बिहार बर्बाद कर दिया है.

बिहार में महागठबंधन के सभी साथी एकजुट

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और छत्तीगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि बिहार में कांग्रेस समर्थित सरकार बनी तो किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून लाएंगे। बिहार में महागठबंधन के सभी साथी एकजुट हैं। सरकार नये कानूनों की मदद से किसानों के खेत को कंपनियों के हाथों गिरवी रखना चाहती है। नेताओं ने कहा कि देश में कोरोना, सीमा पर चीन और खेती पर मोदी सरकार हमलावर है। संसद में किसानों के हित की आवाज दबाई जा रही है और सड़क पर किसान पीटे जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र के तीनों कानून में ‘न्यूनतम समर्थन मूल्य’ यानी एमएसपी की चर्चा तक नहीं है। सरकारों के मन में बेईमानी नहीं, कानून में ऐसा क्यों नहीं लिखती कि किसान को एमएसपी देना अनिवार्य है तथा उससे कम खरीद करने पर सरकार नुकसान की भरपाई करेगी और दोषी को सजा देगी। ऐसा प्रवधान कानून में हो जाए तो हम अपना आंदोलन वापस ले लेंगे।