कोरोना वैक्सीन की मंजूरी के बाद विपक्षी के बाद एक्सपर्ट ने भी उठाए सवाल, कांग्रेस विधायक अजित शर्मा बोले- पहले पीएम लगवाएं वैक्सीन

देश में कोवैक्सीन और कोविशिल्ड वैक्सीन इस्तेमाल को मंजूरी मिल गई है. यह मंजूरी आपातकालीन इस्तेमाल के लिए दी गयी है. इसके साथ ही वैक्सीन की मंजूरी के साथ ही विवाद भी शुरू हो गया है. कांग्रेस के दो बड़े नेता शशि थरूर और जयराम रमेश ने बिना तीसरे फेज का ट्रॉयल किये बिना वैक्सीन को मंजूरी दिये जाने का विरोध किया था. उनका कहना है कि इसमें रिस्क है.

विशेषक्षों ने वैक्सीन की मंजूरी पर उठाया सवाल

विपक्षी पार्टियों के नेताओं के कोरोना वैक्सीन को जल्दी में मंजूरी दिये जाने के बाद विशेषज्ञ भी सवाल खड़े कर रहे हैं. उनका कहना है कि वैक्सीन को मंजूरी दिये जाने की प्रक्रिया में पारदर्शिता नहीं है. इनकी मांग है कि दोनों वैक्सीन के क्लीनिकल ट्रॉयल के डाटा को सार्वजनिक किया जाये, ताकि भ्रम की स्थिति ना बने और सबकुछ स्पष्ट रहे.

नरेंद्र मोदी और भाजपा के बड़े नेता पहले लगवाएं कोरोना वैक्सीन

वहीं बिहार में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने भी कोरोना वैक्सीन पर सवालिया निशान खड़ा किया है.  अजीत शर्मा ने नए साल पर वैक्सीन के आने पर खूब बधाई दी लेकिन साथ ही यह भी कहा कि वैक्सीन को लेकर अभी लोगों के मन में कई सवाल हैं। उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह रूस और अमेरिका के राष्ट्राध्यक्षों ने पहले वैक्सीन लिया है, वैसे ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के बड़े नेता कोरोना की वैक्सीन पहले लगवाएं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से वे जनता का विश्वास आसानी से जीत सकेंगे।

पहले कोरोना वैरियर्स को लगे वैक्सीन- शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा, ‘मध्यप्रदेश के समस्त जिले कोविड-19 वैक्सिनेशन के लिए तैयार हैं। सभी प्रकार की व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। मैंने निर्णय लिया है कि मैं अभी वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। मेरी बारी बाद में आनी चाहिए। पहले हम प्रायॉरिटी ग्रुप्स का वैक्सिनेशन सुनिश्चित करेंगे और बाद में मेरा वैक्सिनेशन होगा।’