PM मोदी ने नेशनल अटॉमिक टाइमस्केल का किया उद्घाटन, भारत में जल्द ही शुरु हो रहा दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव का उद्धाटन किया. पीएम मोदी ने कोच्चि-मंगलुरू गैस पाइपलाइन देश को समर्पित किया. इसके साथ ही पीएम मोदी ने नेशनल एनवायरनमेंटल स्टैंटर्ड्स लेबोरेट्री की आधारशिला भी रखी.

भारतीय उत्पादों के लिए हर ग्राहक का दिल जीतना चाहिए

प्रधानमंत्री ने कहा कि सीएसआईआर के वैज्ञानिकों को पूरे देश में शैक्षिक संस्थानों के छात्रों के साथ चर्चा और बातचीत करनी चाहिए। मेड इन इंडिया उत्पादों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि हम दुनिया को भारतीय उत्पादों से भरना नहीं चाहते हैं, लेकिन हमें दुनिया के हर कोने में भारतीय उत्पादों के लिए हर ग्राहक का दिल जीतना चाहिए।

देश को अपने वैज्ञानिकों के योगदान पर बहुत गर्व

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि नए साल में कोरोना वैक्सीन पर बड़ा कार्यक्रम शुरू हो रहा है. उन्होंने कहा कि देश को अपने वैज्ञानिकों पर गर्व है. उनका योगदान पूरा देश हमेशा याद रखेंगा. भारत के वैज्ञानिकों ने एक नहीं दो मेड इन इंडिया कोविड वैक्सीन विकसित करने में सफलता पाई है. वहीं, देश में दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीन कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है. इसके लिए देश को अपने वैज्ञानिकों के योगदान पर बहुत गर्व है.

आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को बनाए रखना है

समय के साथ, आपकी परिवर्तन में एक भूमिका रही है। भारत 2022 में अपनी आजादी के 75वें वर्ष और 2047 में 100 वें वर्ष का जश्न मनाएगा। इस समय, हमें अपनी दृष्टि में आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को बनाए रखना है और नए मानकों और बेंचमार्क के साथ आगे बढ़ना है।