भारत ने इंग्लैंड को पारी और 25 रन से रौंदा, टेस्ट सीरीज पर 3-1 से किया अपने नाम, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया ने बनाई जगह

टीम इंडिया ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हरा दिया। अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के आगे इंग्लिश बललेबाज दूसरी पारी में महज 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अक्षर और अश्विन ने दूसरी इनिंग में पांच-पांच विकेट झटके। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया है और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह बना ली है।

अक्षर और रवि ने झटके 5-5 विकेट

पारी और 25 रन की इस जीत के साथ भारत ने चार मैच की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को 3-1 से रौंदा। इसी के साथ भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है, जो 18 जून से न्यूजीलैंड के साथ होगी। अक्षर पटेल और रवि अश्विन ने 5-5 विकेट लिए। इंग्लैंड को पारी की हार टालने के लिए 160 रन बनाने थे लेकिन उसकी दूसरी पारी रन पर सिमट गई.

पंत प्लेयर ऑफ द मैच

चौथे टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया ने ऋषभ पंत के 101 और वॉशिंगटन सुंदर के नाबाद 96 रन की मदद से 365 रन बनाए। साथ ही पहली पारी में 160 रन की बढ़त ली। इस लीड को इंग्लिश टीम उतार नहीं सकी और मैच के तीसरे दिन ही 135 रन पर सिमट गई। मैच में अक्षर पटेल ने 9 (4, 5) विकेट और रविचंद्रन अश्विन ने 8 (3, 5) विकेट लिए। पंत प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

सचिव जय शाह ने दी शुभकामनाएं