बिहार विधानसभा चुनाव 2020: टिकट कटने से नाराज BJP के अमनौर विधायक ने आजीवन अन्न त्‍यागा

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण का नामांकन खत्म हो गया है और 9 अक्टूबर से दूसरे चरण का नामांकन शुरु हो गया है. लेेकिन चुनाव में कई सीटिंग एमएलए का टिकट कट गया है. पार्टी से टिकट कटने के बाद कई विधायक बगावत कर रखे है और निर्दलीय चुनाव लड़ने का ताल ठोक रहे हैं. वैसे ही एक विधायक अमनौर विधानसभा क्षेत्र  से भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा है. जिनका टिकट क्या कटा अमनौर की राजनीति में भूचाल आ गया.

विधायक के विरोध का यह तरीका अनोखा

भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा ने टिकट कटने के बाद अब आजीवन अन्न ग्रहण न करने की बात कही है और सिर्फ फलाहार पर रहने की घोषणा की है. अलायंस के भीतर टिकट वितरण में अक्सर पार्टियों को अपनी परंपरागत सीटें भी छोड़नी पड़ती हैं, लेकिन विधायक के विरोध का यह तरीका हैरानी में डालने वाला है. हालांकि, विधायक का इस बारे में अपना अलग ही तर्क है.

लोकप्रियता से परेशान होकर बीजेपी नेताओं ने काटा टिकट

अमनौर में टिकट कटने के बाद चोकर बाबा ने सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी को निशाने पर ले लिया और जमकर खरी-खोटी सुनाई. इसके साथ ही मंगल पांडे और सुशील मोदी पर जमकर हमला बोले. उनके ऊपर चोकर बाबा ने टिकट काटने का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि उनकी लोकप्रियता से परेशान होकर इन नेताओं ने मिलकर उनका टिकट कटवा दिया, जिसके कारण उन्होंने आजीवन फलाहार पर रहने का निर्णय लिया है.चोकर बाबा का कहना है कि भाजपा ने उसे ही टिकट दिया जिसे उन्होंने हराया था. विधायक ने कहा कि वह सिटिंग विधायक हैं और चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए थे.