बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से पहले ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों को लिखी चिट्ठी, लोकतंत्र बचाने के लिए एकजुट होने की अपील

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के मतदान से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा दांव चला है। उन्होंने सभी BJP विरोधी दलों को चिट्‌ठी लिखकर एकजुट होने की अपील की है।

15 गैर-बीजेपी नेताओं को चिट्ठी लिखी

चिट्‌ठी में ममता बनर्जी ने लिखा है कि मुझे लगता है कि अब वह समय आ गया है, जब हमें लोकतंत्र बचाने के लिए BJP के खिलाफ इकट्‌ठा हो जाना चाहिए। ममता की ओर से 15 गैर-बीजेपी नेताओं यह चिट्ठी लिखी गई है.जिन दलों को ममता ने चिट्‌ठी लिखी है, उनमें कांग्रेस (सोनिया गांधी), NCP (शरद पवार), DMK (एमके स्टालिन), RJD (तेजस्वी यादव), शिवसेना (उद्धव ठाकरे), आम आदमी पार्टी (अरविंद केजरीवाल), BJD (नवीन पटनायक) और YSR कांग्रेस (जगन रेड्‌डी) शामिल हैं।

ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, ‘मेरा मानना है कि लोकतंत्र और संविधान पर बीजेपी के हमलों के खिलाफ एकजुट और और प्रभावी संघर्ष का समय आ गया है.’

लोकतंत्र खत्म करने की कोशिश

ममता ने लिखा है कि मैं ये चिट्‌ठी उन सभी पार्टियों को लिख रही हूं, जो BJP के खिलाफ हैं। मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं कि BJP की केंद्र सरकार लोकतंत्र खत्म करने की कोशिश कर रही है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण दिल्ली सरकार के खिलाफ पास NCT बिल है।

बंगाल में 30 सीटों पर वोटिंग होगी

बंगाल और असम में गुरुवार को दूसरे चरण का मतदान होना है। बंगाल में 30 सीटों पर वोटिंग होगी जबकि असम में 39 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।