कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर केंद्र सतर्क, यूपी-पंजाब-हिमाचल में नियुक्त होंगी केंद्रीय टीमें, एमपी, गुजरात, राजस्थान के कई शहरों में लगा रात्रि कर्फ्यू

देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर केंद्र सरकार सतर्क हो गई है। यूपी, पंजाब और राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में तेजी आ रही है, उनके लिए केंद्र सरकार ने उच्च स्तरीय केंद्रीय टीमों को नियुक्त किया है। ये टीमें कोरोना को लेकर राज्य की प्रतिक्रिया और प्रबंधन में सहायता देंगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, ‘केंद्र सरकार ने राज्यों की मदद के लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में उच्च स्तरीय केंद्रीय टीमों की प्रतिनियुक्ति करने का निर्णय लिया है। इन राज्यों में या तो सक्रिय मामलों में वृद्धि हो रही है या फिर हर रोज इजाफा हो रहा है।’

देश में कोरोना से अब तक 1,33,227 लोगों की मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह आठ बजे जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 501 और लोगों की मौत के बाद  देश में मृतकों की संख्या बढ़कर 1,33,227 हो गई। कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90,95,806 हो गई।

कई शहरों में दोबारा सख्त नियम लागू

हाल के दिनों में कोरोना  बढ़ते मामलों ने कई राज्य सरकारों की नींद उड़ा दी है। इसे देखते हुए कई शहरों में दोबारा सख्त नियम लागू किए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश, गुजरात और राजस्थान के शहरों में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है।

इंदौर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू

मध्यप्रदेश के इंदौर में 21 नवंबर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया है. इंदौर में कल कोरोना वायरस के 546 मामले सामने आए थे. इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और फैक्टरी कर्मचारियों को ही इससे छूट दी गई है।

वहीं गुजरात के कई शहरों में भी सख्त नियम लागू किए गए हैं। राजकोट और सूरत में 21 नवंबर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया।

मास्क नहीं पहनने पर 500 रूपये जुर्माना

उधर राजस्थान सरकार ने कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर आठ जिला मुख्यालयों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है। वहीं राजधानी जयपुर में धारा 144 लगाई गई है।