जम्मू कश्मीर में पीडीपी को लगा झटका, पार्टी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने छोड़ी पार्टी

जम्मू-कश्मीर में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को एक और बड़ा झटका लगा है. पार्टी के संस्थापक सदस्य मुजफ्फर हुसैन बेग ने शनिवार को पीडीपी से इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि मुजफ्फर हुसैन बेग जम्मू-कश्मीर में हो रहे जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर नाखुश थे. इसी वजह से उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दिया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बेग ने पीडीपी संरक्षक महबूबा मुफ्ती को पार्टी छोड़ने के फैसले के बारे में बता दिया है.

बेग सन 1998 यानी कि पीडीपी की स्थापना के वक्त से पार्टी से जुड़े थे. हालांकि अब तक उनकी तरफ से पार्टी छोड़े जाने को लेकर कोई टिप्पणी नहीं आई है. पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह पीपुल्स एलांयस फॉर गुपकार डिक्लेरेशन (पीएजीडी) द्वारा सीट बंटवारे, खासकर उत्तर कश्मीर में सीट बंटवारे को लेकर नाराज हैं.

बेग ने कहा, ‘नेशनल कॉन्फ्रेंस ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस तरह ये पीडीपी के हितों में नहीं है। मैं फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती का सम्मान करता हूं और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। मैं सिद्धांतों पर पीडीपी छोड़ रहा हूं।’ उन्होंने यह भी कहा कि पीएजीडी से संबंधित दलों के साथ सीटें साझा करने के समझौते के बारे में उनसे सलाह नहीं ली गई थी।  बेग ने कहा, ‘मैंने उन्हें (महबूबा) बुलाया और पीडीपी से संरक्षक और सदस्य के रूप में इस्तीफे के बारे में बताया।’ अपने भविष्य को लेकर वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘मैं अपनी भविष्य की रणनीति के बारे में अपने दोस्तों और शुभचिंतकों से सलाह लूंगा।’