नए साल के जश्न पर कोरोना ने लगाई पाबंदी, दिल्ली में 31 दिसंबर और एक जनवरी को रहेगा नाइट कर्फ्यू, मुंबई में भी सख्ती

देश में कोरोना के दैनिक मामलों पर लगातार उतार चढ़ाव हो रहे हैं. इसके साथ ही कोरोना के नए स्ट्रेन मिलने से पूरे विश्व में भय का माहौल है. भारत में भी कोरोना के नए केस मिलने से हड़कंप मच गया है. ऐसे में नए साल के जश्न को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने देश की राजधानी 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया है। कोरोना संकट और सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात है. पुलिस की नजर बार, पब और रेस्तरां पर है. दिल्ली में किसी भी व्यक्ति का ब्लड टेस्ट कराया जा सकता है.

दिल्ली में नए साल पर पाबंदी

दिल्ली के कनॉट प्लेस इलाके में बिना पास किसी भी वाहन को इजाजत नहीं है. दिल्ली मेट्रो के राजीव चौक स्टेशन से रात 9 बजे के बाद एग्जिट बंद रहेगी. दिल्ली-एनसीआर में नए साल के जश्न में पटाखे जलाने पर रोक जारी.

मुंबई में भी जश्न में बाधा

मुंबई में भी कोरोना संकट के चलते नए साल के जश्न में कुछ रुकावट पैदा हुई हैं. मुंबई में शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का इस बार ब्लड टेस्ट किया जाएगा. अगर पॉजिटिव निकले तो वाहन जब्त होगा. होटल, रेस्तरां, पब और बार सिर्फ रात 11 बजे तक ही खुले रहेंगे. सार्वजनिक स्थानों पर पांच से अधिक लोग एक साथ नहीं खड़े हो सकते.

गोवा में लोगों से सावधानी बरतने की अपील

गोवा में नए साल से पहले भीड़ होना शुरू हो गया है, ऐसे में राज्य सरकार लोगों से सावधानी बरतने को कह रही है.

तमिलनाडु में नए साल के जश्न पर सख्ती

तमिलनाडु में नए साल के जश्न को देखते हुए सख्ती लागू की गई है. चेन्नई के मरीना बीच को 2 जनवरी तक बंद किया गया है. करीब दस हजार पुलिसकर्मियों को लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी दी गई है. चेन्नई में सभी पुलों को बंद किया गया है, साथ ही सार्वजनिक पूजा को नौ बजे से पहले बंद किया जाएगा