अमेठी-रायबरेली को लेकर भावुक हुए राहुल गांधी, कहा- जब उनको जरुरत होगी मैं खड़ा हूंगा

राहुल गांधी अमेठी संसदीय सीट को छोड़कर इस बार रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं। इन दोनों क्षेत्रों के साथ उनके परिवार का रिश्ता कितना पुराना और भावनाओं से भरा है इसे दिखाने के लिए उन्होंने एक वीडियो जारी किया है। सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर जारी इस वीडियो में राहुल, अपनी मां और रायबरेली लोकसभा क्षेत्र से लगातार 20 सालों तक सांसद रहीं सोनिया गांधी के साथ एक फोटो एल्बम देख रहे हैं।

राहुल गांधी कहते हैं कि इन दोनों क्षेत्रों का साथ उनका रिश्ता जज्बातों का है। यह कोई आज का रिश्ता नहीं है। यह पीढ़ियों का रिश्ता है। अपने वीडियो में राहुल 100 साल पुराने इस रिश्ते को ताजा करते हैं। इस वीडियो में वह एक फोटो एल्बम देख रहे हैं। इन तस्वीरों में रायबरेली और अमेठी के लोगों के साथ उनके परिवार के लोगों की तस्वीरें हैं। राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी और रायबरेली के लोगों के साथ उनका रिश्ता दिल का है। उनकी हर समस्या में वह उनके साथ खड़े दिखेंगे।

मालूम हो कि रायबरेली सीट से फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी के बाद बीस सालों तक सोनिया गांधी वहां से सांसद रही हैं। सोनिया गांधी के राज्यसभा चले जाने के बाद इस सीट से राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। सोमवार को रायबरेली में एक सभा के दौरान भी उन्होंने यह बात कही थी कि रायबरेली उनकी दो मांओं का संसदीय क्षेत्र रहा है इसलिए उन्होंने इस सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया। दो मांओं से उनका मतलब इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी से रहा है।

Leave a Reply