छठ पर बिहारवासियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, नवंबर से शुरू हो जाएगी दरभंगा से फ्लाइट, सितंबर से ही शुरु होगी बुकिंग

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शनिवार को दरभंगा हवाई अड्डा परिसर में उड़ान संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर में विमान सेवा शुरू हो जाने की बात कही. साथ ही उन्होंने टिकट बुकिंग तारीख का भी जिक्र किया. केंद्र सरकार ने मिथिलांचल सहित पूरे बिहार को छठ पर्व के अवसर पर यह बड़ा तोहफा दिया है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस साल छठ में बिहार के लोग हवाई जहाज में बैठकर सीधे दरभंगा आ सकेंगे.

नवंबर के प्रथम सप्ताह से उड़ान भरेगी फ्लाइट

उड्डयन मंत्री के आगमन के बाद दरभंगा सहित तमाम मिथिलांचलवासियों को दरभंगा से हवाई सेवा जल्द चालू होने की घोषणा के बाद लोगों में खुशी का माहौल है. एयरपोर्ट का निरिक्षण करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर के प्रथम सप्ताह से उड़ान चालू हो जाएंगे. दरभंगा -दिल्ली, दरभंगा -बेंगलुरु और दरभंगा- मुंबई के बीच की उड़ानें पहले चालू की जाएगी. जिसकी बुकिंग 30 सितंबर से पहले शुरू हो जाएगी.

उन्होंने कहा कि छठ में लोग बाहर से अपने घर सीधे हवाई जहाज से आ सकेंगे. ऐसे में मिथिलांचल के लोग छठ पर्व के अवसर पर मिथिलावासियों को मिले एक तोहफे के रूप में देख रहे हैं.