41 मजदूरों को लेकर ऋषिकेश पहुंचा चिनूक हेलिकॉप्टर, AIIMS में चेकअप हुआ, सभी स्वस्थ

दिवाली से उतरकाशी टनल में फंसे 41 मजूदरों को निकाले गए सभी 41 मजदूरों को ऋषिकेश शिफ्ट किया गया है। बुधवार दोपहर में इंडियन एयरफोर्स का चिनूक हेलिकॉप्टर​​​​​​ मजदूरों को लेकर ऋषिकेश​​​​​​ पहुंचा। यहां AIIMS में सभी का मेडिकल चेकअप हुआ और बताया जा रहा  है कि सभी स्वस्थ हैं… उन्हें यहां 48 घंटे तक ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा।

ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन लेबल भी सही

वहीं AIIMS की CEO प्रोफेसर मीनू सिंह ने कहा- सभी मजदूरों का हमने ECG कराया है। सभी स्वस्थ हैं। उनका ब्लड प्रेशर, ऑक्सीजन लेबल भी सही है।उत्तरकाशी के CMO आरसीएस पवार ने आज सुबह बताया कि सारे मजदूर स्वस्थ हैं। उन्हें देर रात और सुबह नॉर्मल डाइट दी गई। उनकी मेंटल हेल्थ की काउंसलिंग भी की गई है।

सीएम आवास पर मनेगा ईगास

41 मजदूरो की सकुशल वापसी के बाद सीएम आवास पर आज ईगास(बूढ़ी दिपावली) मनाया जाएगा। बता दें कि 23 नवंरब को सीएम आवास में ईगास का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया था।

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि यह एक अलग प्रकार का ऑपरेशन रहा, वहां तक पहुंचने के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्प का इस्तेमाल किया गया, कई बाधाएं आईं… इस पर अंदर प्रधानमंत्री की निरंतर नज़र रही। यह हमारे मंत्रालय का काम था, प्रधानमंत्री ने 2014 के बाद एक गारंटी दी है कि कोई भी कहीं फंस जाएगा तो हमें उसे बाहर निकालना है। सारी संस्थाओं के विकल्प तैयार थे। ऑपरेशन अगर एक दिन में भी सफल हो जाता तब भी विपक्ष सवाल करते और अब भी कर रहे हैं।