केंद्र ने राज्यों को दिए 4 लाख से अधिक पीपीई किट और 4.29 करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स, ड्यूटी में लगे कर्मियो के लिए पीपीई किट बहुत जरुरी

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने दुनिया के 200 से अधिक देशों को अपने चपेट में लिया है। यही कारण है कि पूरे विश्व में लॉकडाउन की स्थिति है, ऐसे में सुरक्षा उपकरणों खासकर पीपीई किट्स और दवाइयों की खोज के साथ निर्माण कार्य भी तेजी से जारी है और इनकी मांग भी बढ़ रही है।

सुरक्षा उपकरण, मास्क की भी सप्लाई

भारत सरकार ने शुक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि उसने देश के अलग-अलग राज्यों में जरुरी सुरक्षा उपकरण, मास्क और हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स की सप्लाई की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि देश के विभिन्न राज्यों को 4 लाख से अधिक पीपीई किट्स और 4.29 करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट्स दिए गए हैं।

सिंगापुर से भी दो लाख पीपीई किट आयेगा भारत

इसके अलावा सरकार ने 25,82,178 एन-95 मास्क की आपूर्ति की है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी के मुताबिक जल्दी ही सिंगापुर से भी दो लाख पीपीई किट भारत आने वाली है। बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया में स्वास्थ्यकर्मियों और कोरोना के दौरान ड्यूटी में लगे लोगों के लिए पीपीई किट बहुत जरुरी हो गई है, वहीं मलेरिया में इस्तेमाल होने वाली हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवाओं को इसके रोकथाम में अहम हथियार माना जा रहा है।