उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी का कार्ड सामने आया, जानिए इस कार्ड में क्या है खास

अंबानी परिवार के घर छोटी बहू आने वाली है। जी हां, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। अनंत, 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट के साथ सात फेरे लेंगे। शादी की तैयारियां जोर-शोर से चल रहीं हैं और इस बीच अनंत और राधिका की शादी का निमंत्रण पत्र यानी वेडिंग कार्ड भी सामने आ गया है।

इस कार्ड को पीले रंग के अलमारी नुमा आकार में रखा गया है। इसे खोलने पर भगवान विष्णु यानी नारायण की तस्वीर नजर आती है। खास बात यह है नारायण के हृदय में देवी लक्ष्मी को दिखाया गया है।

इसे खोलते ही निमंत्रण पत्र से स्वत: ही मंत्रोचारण होता है और इसके ऊपरी भाग में बैकुंठ का दृश्य दिखाया गया है, जिसे नारायण और देवी लक्ष्मी का निवास स्थान माना जाना है।

विवाह के निमंत्रण पत्र को पर सोने की कारीगरी की गई है और इसे खोलने पर आपको विवाह कार्यक्रम से जुड़ी जानकारी मिलती है।

निमंत्रण पत्र के अंदर एक छोटा से लिफाफा रखा गया है, जिसे खोलने पर एक हस्तलिखित पत्र नजर आता है।

निमंत्रण पत्र के दूसरे पृष्ठ भगवान गणेश तो तीसरे पृष्ठ पर मां दुर्गा की तस्वीर लगी है। इसके अलावा विवाह कार्यक्रम से जुड़ी तमाम जानकारियां भी इसमें दी गईं हैं।

इसके अलावा एक दूसरे डिब्बे में अलग अलग देवताओं की मूर्तियां रखी गई हैं।

निमंत्रण पत्र के भीतर ही एक छोटा सा बैग भी रखा हुआ है। बैग को खोलने पर अनंत-राधिका के नाम के पहले अक्षर की कढ़ाई वाला रुमाल और एक दुपट्टा मिलता है।

हाल ही में अनंत अबानी और राधिका मर्चेंट ने प्री-वेडिंग के तहत दूसरा जश्न मनाया था। चार दिनों तक एक क्रूज पर जश्न का आयोजन किया गया था। इससे पहले 1 मार्च से 3 मार्च तक गुजरात के जामनगर में प्री-वेडिंग का पहला जश्न मनाया गया था। अब अगले महीने यानी जुलाई में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का विवाह समारोह तीन दिनों तक चलेगा। 12 जुलाई को शुरू होकर 14 जुलाई तक अलग अलग आयोजन होंगे। 12 जुलाई को विवाह, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद कार्यक्रम और 14 जुलाई को रिसेप्शन होगा।

Leave a Reply