हाथरस केस : पीड़ित परिवार और गवाहों को दी जा रही तीन स्तरीय सुरक्षा, योगी सरकार का एससी में हलफनामा

हाथरस केस को लेकर यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। यूपी सरकार ने हलफनामे में कहा है कि, पीड़ित परिवार और गवाहों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, तीन-स्तरीय सुरक्षा प्रदान की गई है। साथ हीं अदालत ने सीबीआई को निर्देश देने के लिए कहा है कि वह राज्य सरकार को जांच पर पाक्षिक स्टेटस रिपोर्ट दे। जिससे यह सुप्रीम कोर्ट के समक्ष यूपी डीजीपी द्वारा दायर किया जा सके।

क्या है पूरा मामला ?

हाथरस के चंदपा कोतवाली इलाके के एक गांव में 14 सितंबर को चार लोगों ने 19 साल की युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म किया था। जब बिटिया के साथ दरिंदगी हुई तब वह कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं थी। जीभ में चोट लगी थी, रीढ की हड्डी टूटी थी।  दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़ित की इलाज के दौरान मौत हो गई। पीड़िता के भाई की तहरीर पर चार युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

सीबीआई कर रही मामले की जांच

हाथरस केस में सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को सीबीआई पीड़िता के गांव, घटनास्थल और श्मशान घाट गई और वहां की जांच की। सीबीआई कल पीड़िता के भाई को भी अपने साथ ले गई और उससे घंटों पूछताछ की। सीबीआई ने बुधवार को अपनी जांच आगे बढ़ाते हुए पीड़िता के तीन भाइयों को पूछताछ के लिए बुलाया है।